बिहार

bihar

रोहतास में मेगा जॉब कैम्प का आयोजन, 951 अभ्यर्थियों को मिली नौकरी तो खिल उठे चेहरे - Jobs In Bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 27, 2024, 6:56 AM IST

Updated : Jun 27, 2024, 4:55 PM IST

Mega Job Camp In Rohtas: रोहतास में मेगा जॉब कैम्प का आयोजन किया. जहां 951 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट/चयनित किया गया. उनमें से 19 अभ्यर्थियों को ऑन स्पॉट ऑफर लेटर दिया गया. इस मेले में सरकारी विभागों द्वारा भी स्टॉल लगाया गया, जिसमें 2022 आवेदकों को मार्गदर्शन दिया गया.

Mega Job Camp in Rohtas
रोहतास में मेगा जॉब कैम्प (ETV Bharat)

सासाराम: बिहार सरकार श्रम संसाधन विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय डालमियानगर की तरफ से जिला मुख्यालय सासाराम के फजलगंज में एक दिवसीय जिला स्तरीय जॉब कैम्पका आयोजन किया गया. नियोजन मेले का उ‌द्घाटन श्रम संसाधन मंत्री संतोष कुमार सिंह और चेनारी विधायक मुरारी प्रसाद गौतम ने संयुक्त रूप से किया. नियोजन मेले का उद्देश्य रोजगार देने के साथ-साथ मार्गदर्शन के लिए 6-7 विभागीय स्टॉल लगाए गए हैं.

श्रम संसाधन मंत्री ने किया शुभारंभ:इस मौके पर बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री संतोष सिंह ने कहा कि एनडीए की सरकार युवाओं को रोजगार देने के प्रति कृत संकल्प है. आने वाले एक साल के अंदर 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख अन्य युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा. रोहतास जिले में 10000 नियोजन इस मेले के माध्यम से दिया जाएगा. जिले के हर घर से कम से कम एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा. इसके साथ ही टूल किट और स्टडी किट के अलावे आईटीआई से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को किताबें दी जाएंगी. साथ ही जिले के युवाओं को टैब भी दिया जाएगा.

"आने वाले साल 2025 तक सरकार 10 लाख लोगों को नौकरी और 10 लाख लोगों को रोजगार देने के लिए कृत संकल्पित है. इसके लिए प्रत्येक जिले में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसका उद्देश्य है कि 2 साल के अंदर जिले के प्रत्येक घर से कम से कम एक व्यक्ति सरकारी नौकरी में रहे."-संतोष सिंह, मंत्री, श्रम संसाधन विभाग

कितने लोगों को मिली नौकरी?:नियोजन मेले के संबंध में सहायक निदेशक (नियोजन) निशांत कुमार सिन्हा ने बताया कि आज के इस नियोजन मेले में 22 नियोजकों ने भाग लिया, जिसकी कुल रिक्तियां 2000 थीं. इस नियोजन मेले में 2403 आवेदकों ने अपना बॉयोडाटा जमा किया, जिसमें 951 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट/चयनित किया गया. उनमें से 19 अभ्यर्थियों को ऑन स्पॉट ऑफर लेटर दिया गया. उन्होंने बताया कि मेले में लगभग 2945 अभ्यर्थियों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें:बिहार में सरकारी नौकरी की आयी बहार, पंचायती राज विभाग में 15610 पदों पर वैकेंसी, स्वास्थ्य विभाग में 45 हजार - Jobs in Bihar

Last Updated : Jun 27, 2024, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details