उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में पुलिसकर्मी समेत 7 महिलाओं की बिगड़ी तबीयत, धूप और गर्मी से बेहोश होकर गिरीं

फिरोजाबाद में चल रही शिव महापुराण कथा में बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रोता, महिलाओं को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
जिला अस्पताल में भर्ती महिला. (Etv Bharat)

फिरोजाबाद: जिले में चल रही कथावाचक प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुराण कथा के दौरान गुरुवार को फिर से भीड़ के ज्यादा संख्या में आने से अव्यवस्था फैल गयी. कथा के चौथे दिन गुरुवार को एक महिला पुलिसकर्मी, किशोरी और पांच महिलाओं की गर्मी और उमस की बजह से तबियत बिगड़ गयी. बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के अनुसार महिलाओं की हालत खतरे से बाहर है.

जिले के गांव जरौली के निकट सोमवार 14 से 18 अक्टूबर शिव पुराण कथा का आयोजन हो रहा है. कथा के वक्ता मशहूर कथावाचक प्रदीप मिश्रा है. कथा में बड़ी तदायत में श्रोताओं की भीड़ उमड़ रही है, इस वजह से व्यवस्था भी कम पड़ गई है. हलांकि यहां भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस भी पर्याप्त व्यवस्था की गयी है. साथ ही एम्बुलेंस को लगाया गया है. कथा के चौथे दिन गुरुवार को भीड़ में कई महिलाओं की तबियत बिगड़ गयी. महिलाएं आयोजन स्थल पर ही गश खाकर गिर पड़ीं. आयोजकों ने एम्बुलेंस बुलाकर पांच महिलाओं,एक किशोरी को जिला अस्पताल भिजवाया है. जहां इनकी हालत खतरे से बाहर है. महिलाओं के साथ आई महिलाओं ने बताया कि भीड़ और धूप की वजह से अचानक घबराहट हुई और यह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ीं. जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. नवीन जैन ने बताया कि महिलाओं की हालत खतरे से बाहर है. अस्पताल में इलाज दिया जा रहा है.

मुस्कान पुत्री हरीशंकर निवासी रामनगर, पूजा पत्नी सनी श्रीवास्तव निवासी आगरा, रीता देवी पत्नी सुरेंद्र सिंह निवासी सुदामा नगर,सोनाली निवासी शिकोहाबाद, संगीता निवासी जैन नगर और प्रमिला निवासी टूण्डला की तबीयत बिगड़ी थी.

इसे भी पढ़ें-कथावाचक प्रदीप मिश्रा के कार्यक्रम में मची अफरा तफरी, भारी भीड़ और अव्यवस्था के चलते 5 महिलाएं बेहोश होकर गिरी

इसे भी पढ़ें-कथावाचक प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने पहुंचा श्रद्धालु अचानक हुआ बेहोश, अस्पताल में तोड़ा दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details