राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: व्यापारी से लूट मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार, 2 लाख रुपए से ज्यादा किए बरामद, बाइक और कार भी जब्त

सवाई माधोपुर में व्यापारी से लूट के मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. लूट की कुछ राशि भी बरामद की है.

7 accused arrested in loot case
व्यापारी से लूट मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat Sawai Madhopur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

सवाई माधोपुर: जिले की सुरवाल थाना पुलिस ने व्यापारी से हुई तीन लाख रुपए की लूट के मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने व्यापारी से हुई लूट के मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से दो बाइक और एक स्कार्पियो कार सहित लूट की 3 लाख 8 हजार की नगदी में से 2 लाख 35 हजार रुपए की नगदी भी बरामद कर ली है.

लूट आरोपियों से बरामद किए 2 लाख से ज्यादा की राशि (ETV Bharat Sawai Madhopur)

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार कस्वा के मुताबिक रविवार को सवाई माधोपुर निवासी व्यापारी कपिल राठी, भाड़ौती कस्बे से दुकानदारों से पैसों की उगाही कर स्कूटी से सवाई माधोपुर लौट रहा था. इसी दौरान बनास नदी पुलिया के पास दो बाइक पर सवार होकर आए चार नकाबपोश बदमाशों ने व्यापारी को टक्कर मार दी. जिससे व्यापारी गिर गया और बदमाश व्यापारी की स्कूटी लेकर फरार हो गए. स्कूटी की डिग्गी में व्यापारी के दुकानदारों से उगाई किए गए तीन लाख रुपए रखे हुए थे. बदमाशों ने आगे जाकर स्कूटी में रखे रुपए निकाल लिए और स्कूटी को बनास पुलिया के नीचे पटक कर फरार हो गए.

पढ़ें:Rajasthan: बंदूक की नोक पर सराफा व्यापारी से लूट, सोने-चांदी के जेवरों से भरे बैग लेकर लुटेरे हुए फरार

घटना की सूचना पर सूरवाल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित व्यापारी को साथ लेकर बदमाशों की तलाश में जुट गई. इस दौरान पुलिस को बनास पुलिया के नीचे स्कूटी मिल गई और सूचना पर पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया, तो थोड़ा आगे जाकर बदमाश लूट की घटना में काम ली गई दोनों बाइकों को छोड़कर एक स्कार्पियो कार से फरार हो गए. घटना को लेकर जिले भर में नाकाबंदी करवाई गई.

पढ़ें:शराब ठेके पर लूट के आरोपियों ने पुलिस पर भी की फायरिंग, ग्रामीणों की मदद से दबोचा

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज एवं मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसी दौरान सूचना मिली कि बदमाश काली स्कॉर्पियो में सवार होकर मित्रपुरा होते हुए जयपुर की तरफ जा रहे हैं. नाकाबंदी के दौरान मित्रपुरा पुलिस ने स्कॉर्पियो कार में सवार लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी सहित लूट में उनका सहयोग कर रहे सहयोगियों को दबोच लिया.

पढ़ें:पिस्तौल के नोक पर घर लौट रहे ज्वेलर्स से लूट, लाखों के जेवर और कैश लेकर फरार

पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी तेज सिंह गुर्जर निवासी चांदणोली, आसाराम गुर्जर निवासी जटवाड़ा, हुकम सिंह गुर्जर निवासी बिलौली, नितेश शर्मा निवासी लोरवाड़ा, सोमेंद्र गुर्जर निवासी रूपाणी, राहुल मीणा निवासी जयसिंहपुरा व निखिल जाट निवासी बाजडौली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से व्यापारी से लूट की गई की गई 3 लाख 8 हजार की राशि में से 2 लाख 35 हजार रुपए की राशि बरामद कर ली. साथ ही एक स्कार्पियो कार भी जब्त की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details