बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना के डाक बंगले चौराहे पर 51 हजार दीये जलाये, पटाखों की आवाज और जय श्री राम के नारों से गूंज उठा इलाका

Ram Mandir Pran Pratishtha भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को संपन्न हो गया. इस कार्यक्रम को लेकर बिहार के लोगों में उत्साह का माहौल है. पटना के डाक बंगला चौराहा पर श्री राम मंदिर की प्रतिकृति तैयार की गई है, जहां अष्टयाम चल रहा था. आज शाम में 51 हजार दीप जलाये गये. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 22, 2024, 7:06 PM IST

दीपावली
दीपावली

पटना में 51 हजार दीप जलाये.

पटना: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे भारतवर्ष में उत्साह का माहौल है. जगह-जगह अखंड रामायण पाठ, अष्टयाम और भजन कीर्तन हो रहे हैं. पटना में भी इसको लेकर विहंगम माहौल देखने को मिल रहा है. सोमवार की शाम राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहे पर 51 हजार दीपों को प्रज्वलित किया गया. बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के द्वारा दीप प्रज्वलित कर इसका शुभारंभ किया गया.

दीपावली जैसा माहौल.

डाक बंगला चौराहे पर दीप जगमगा रहे थेः डाक बंगला चौराहे पर कई घंटों तक आतिशबाजी होती रही. यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे. श्रद्धालुओं का कहना था कि आज पूरा देश भक्तिमय हो गया है. पूरे देश में दीपावली मनायी जा रही है. जिस तरीके से प्रभु श्री राम जब वनवास से वापस लौटे थे, उसी तरीके से आज पूरे देश में अयोध्या में श्री राम का प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दीपावली जैसा माहौल दिख रहा है. डाक बंगला चौराहे पर दीप जगमगा रहे थे.

दीपावली जैसा माहौल.

श्रद्धालु राम की भक्ति में डूबे रहे: बताते चलें कि 22 जनवरी प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर पटना के डाक बंगला चौराहा पर रविवार से ही भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. रविवार देर रात तक श्रद्धालुओं ने हरे राम भजन पर झूमते नाचते और प्रभु श्री राम के स्वागत के लिए बेताब दिखे. प्रभु श्री राम के मंदिर की आकृति जो रखी गई है उसके सामने सेल्फी खिंचाने के लिए लोगों में होड़ मची थी. सभी प्रभु श्री राम भजन में लीन नजर आए. सोमवार को विभिन्न जगहों से झांकियां डाक बंगला चौराहे पर पहुंची. उनका स्वागत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details