झारखंड

jharkhand

2 करोड़ 30 लाख की अफीम और डोडा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार, चतरा पुलिस मिली बड़ी कामयाबी - 4 smugglers arrested

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 2, 2024, 10:50 PM IST

चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने करीब 2 करोड़ 30 लाख की अफीम और डोडा की खेप के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

4 smugglers arrested
4 smugglers arrested

चतरा: जिला पुलिस को मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ एक और बड़ी सफलता मिली है. पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय के निर्देश पर कुंदा और लावालौंग थाना पुलिस ने अलग-अलग इलाको में छापेमारी अभियान चलाकर अफीम और डोडा की बड़ी खेप बरामद की है. इसके साथ ही तस्करी में संलिप्त चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. जबकि तसला, केन समेत अन्य सामान बरामद हुआ है.

गिरफ्तार तस्करों में कुंदा थाना क्षेत्र के टिटही गांव निवासी ब्रह्मदेव गंझू, विरेंद्र गंझू, हरिद्वार गंझू और लावालौंग थाना क्षेत्र के पसागम गांव निवासी चंद्रदेव गंझू का नाम शामिल है. बरामद अफीम का वजन 41.500 किलोग्राम है. जबकि डोडा का वजन 103 किलो है. जिसकी अनुमानित मूल्य सवा दो करोड़ रुपये आंकी गई है. ये जानकारी पुलिस अधीक्षक विकास पांडेय ने मंगलवार की देर शाम दी.

एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुंदा थाना क्षेत्र के टिटही व बड़गांव तथा लावालौंग थाना क्षेत्र के होसिर एवं पसागम गांव के कुछ लोग मादक पदार्थो की बिक्री करने के लिए अपने-अपने घरो में भारी मात्रा में अफीम और डोडा रखे हुए है. सूचना के आलोक में सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अजय कुमार केसरी के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया.

गठित टीम ने कुंदा के ब्रह्मदेव गंझू के घर से 10.300 किलोग्राम अफीम और नौ बोरे में कुल 103 किलो डोडा, विरेंद्र गंझू के घर से 2.230 किलोग्राम गिला अफीम, हरिद्वार गंझू के घर से 2.080 किलोग्राम, लावालौंग थाना क्षेत्र के होसिर गांव निवासी रुपन गंझू के घर से 5.885 किलोग्राम अफीम और पसागम गांव निवासी चंद्रदेव गंझू के घर से 24.250 किलोग्राम गिला अफीम बरामद किया गया.

एसपी ने बताया कि रुपन गंझू पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. इसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी दल में सिमरिया एसडीपीओ के अलावा कुंदा थाना प्रभारी नितेश कुमार, लावालौंंग थाना प्रभारी रुपेश कुमार, एसडीपीओ के अंगरक्षक एवं दोनों थाना के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें:

सरायकेला पुलिस की कार्रवाई, 15 लाख के अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

नशे के कारोबार के खिलाफ रांची पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब साढ़े चार करोड़ का अफीम जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details