दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: रणजी ट्रॉफी के लिए UP की टीम में स्वास्तिक चिकारा, सिद्धार्थ यादव और माधव कौशिक का चयन

गाजियाबाद के स्वास्तिक चिकारा, सिद्धार्थ यादव और माधव कौशिक का रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में चयन हुआ है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन
गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन (Etv Bharat)

नई दिल्ली/गाजियाबाद: रणजी ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश की टीम में गाजियाबाद के तीन खिलाड़ियों का चयन हुआ है. जिसमे स्वास्तिक चिकारा, सिद्धार्थ यादव और माधव कौशिक शामिल हैं. खिलाड़ियों का चयन परफॉर्मेंस के आधार पर किया गया है. खिलाड़ियों के चयन पर गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने खुशी जाहिर की है. संगठन का मानना है कि इससे गाजियाबाद में प्रैक्टिस कर रहे युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा.

स्वास्तिक चिकारा ओपनिंग राइट हैंडेड बैट्समैन हैं. दिसंबर 2023 में स्वास्तिक चिकारा का आईपीएल में चयन हुआ था. दिल्ली कैपिटल ने स्वास्तिक चिकारा को 20 लाख रुपये में खरीदा था. 18 साल की उम्र में स्वास्तिक का आईपीएल में चयन हुआ था. गाजियाबाद के कोटगांव के रहने वाले सिद्धार्थ यादव भारत की तरफ से अंडर-19 क्रिकेट टीम में परफॉर्म चुके हैं. वहीं, माधव कौशिक उत्तर प्रदेश की अंदर-19 क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं. 2016-17 में कूच बिहार ट्रॉफी में माधव कौशिक ने फाइनल में शतक बनाकर दमदार परफॉर्मेंस दी थी.

गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मिश्रा (Etv Bharat)

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास, एक साथ 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन(GCA) के अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने कहा, एक ही जिले से 6 खिलाड़ियों का चयन होना बड़ी बात है. इससे गाजियाबाद के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा. वैभव चौधरी, प्रिंस यादव और अभिषेक गोस्वामी को रिजर्व में रखा गया है. हमें विश्वास है कि सभी खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करेंगे. एसोसिएशन के साथ कई पूर्व किक्रेटर जुड़े हुए हैं जो ग्राउंड पर युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

GCA के अध्यक्ष ने कहा जल्द ही हम गाजियाबाद प्रीमियर लीग की शुरुआत करने जा रहे हैं. जूनियर और सीनियर खिलाड़ियों को मिलाकर कुल 6 टीमें में गठित की जाएंगी. जिनमें करीब डेढ़ सौ खिलाड़ी शामिल होंगे. टीम में जूनियर और सीनियर खिलाड़ी एक साथ खेलेंगे. प्रीमियर लीग के दौरान जूनियर्स को सीनियर्स के साथ खेलने का मौका मिलेगा, जिससे कि उन्हें बेहतर अनुभव प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में बनने जा रहा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, कल होगा शिलान्यास, 55 हजार दर्शक देख सकेंगे मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details