हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चिट्टे की सरगना उमा उर्फ मोमबत्ती के घर पुलिस की दबिश, टीम को आता देख छोड़ दिए 3 पालतु कुत्ते

मंडी में चिट्टा तस्कर उमा उर्फ मोमबत्ती के घर पुलिस ने छापेमारी की और मौके से 34 ग्राम चिट्टा बरामद किया.

DRUG PEDDLER ARRESTED IN MANDI
मंडी में 3 नशा तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 12 hours ago

मंडी: शहर में नशेड़ियों को चिट्टे की सप्लाई करने वाली उमा उर्फ मोमबत्ती के घर पुलिस ने एक बार फिर छापेमारी की है. पुलिस को आता देख उमा ने घर के आंगन में बंधे तीन कुत्तों को खोल दिया. कुत्तों के हमला करते ही पुलिस टीम ने इधर-उधर छिपकर अपनी जान बचाई और बाद में मांस खिलाकर कुत्तों को शांत करवाया.

इसके बाद पुलिस ने घर में दबिश दी और आरोपी महिला, उसके बेटे व भतीजे को 34 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया. शहर के जेल रोड में रहने वाली उमा उर्फ मोमबत्ती को 6 बार पहले भी पुलिस नशा तस्करी को लेकर सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है लेकिन नशे की मात्रा कम होने के कारण आरोपी महिला हर बार छूट जाती थी और बाहर आकर फिर से चिट्टे की सप्लाई शुरू कर देती थी.

साक्षी वर्मा, SP (ETV Bharat)

पुलिस टीम ने बीते शनिवार को उमा उर्फ मोमबत्ती के घर यह दबिश दी थी. एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने कहा "पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उमा उर्फ मोमबत्ती के पास चिट्टे की बड़ी खेप है जिस पर एएसपी मंडी सागर चंद्र की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया और आरोपी महिला के घर दबिश दी गई. इस दबिश के दौरान पुलिस टीम को आरोपी महिला के पालतु कुत्तों का सामना करना पड़ा. कुत्तों को शांत करवाकर पुलिस टीम ने घर में जांच की."

एसपी साक्षी वर्मा ने बताया "इससे पहले भी दबिश के दौरान पुलिस टीम पर उमा ने कुत्तों से हमला करवाया था लेकिन इस बार पुलिस टीम सतर्क थी और कुत्तों को शांत करवाने के लिए मांस लेकर गई थी. कुत्तों को शांत करवाने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान पुलिस टीम ने 34 ग्राम चिट्टा बरामद किया."

चिट्टा रखने के जुर्म में पुलिस ने उमा उसके बेटे अरुण और भतीजे को गिरफ्तार कर लिया जो पंजाब का रहने वाला है. तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

एसपी मंडी ने बताया "उमा उर्फ मोमबत्ती पर पहले भी 6 व उसके बेटे पर 4 मामले चिट्टा तस्करी को लेकर दर्ज हैं. इसके आधार पर पुलिस अब इनकी आगामी रिपोर्ट बनाने में जुट गई है जिसमें इनकी चल व अचल संपत्तियों को भी अटैच किया जा रहा है."

यह परिवार बीते लंबे समय से एक चेन के तहत इस धंधे को अंजाम दे रहा है, जिसमें इनके परिवार के अधिकतर सदस्य शामिल हैं. आरोपी महिला को मंडी पुलिस ने नशे के इस कारोबार में पहली बार 2006 में पकड़ा था. 2006 में मोमबत्ती को 28 ग्राम स्मैक, 2011 में 5 ग्राम स्मैक, 2019 में दो ग्राम स्मैक, 2021 में 144 ग्राम चिट्टा, 2023 में 13 ग्राम चिट्टा व 3 ग्राम स्मैक और अब शनिवार को 34 ग्राम चिट्टा रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें:एजुकेशन हब हमीरपुर में तेजी से फैल रहा नशे का जाल, सरेआम ड्रग्स लेकर घूम रहे तस्कर

ABOUT THE AUTHOR

...view details