राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: चार पिस्टल मय मैगजीन, चार अतिरिक्त मैगजीन के साथ तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ की गंगरार पुलिस ने 3 हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनसे चार पिस्टल मय मैगजीन और चार अतिरिक्त मैगजीन बरामद की गई है.

3 Arms Smugglers Arrested
3 हथियार तस्कर गिरफ्तार (ETV Bharat Chittorgarh)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

चित्तौड़गढ़: अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ गंगरार थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पंजाब के तीन हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से चार पिस्टल मय मैगजीन व चार अतिरिक्त मैगजीन जब्त किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी चित्तौड़गढ़ से बीकानेर जाने वाली बस में हथियार ले जाते पकड़े गए.

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है. आरोपियों ने पिस्टल 35 से 45 हजार में एमपी के खण्डवा से खरीद कर लाना बताया है. सभी आरोपी गिरोह के सदस्य होकर स्वयं की सुरक्षा व अन्यत्र बेचने के लिए हथियार खरीद कर लाए. पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि पुलिस टीम थाना क्षेत्र में गश्त कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि चित्तौड़गढ़ से बीकानेर जाने वाली स्लीपर बस में कुछ व्यक्ति हथियार लेकर जा रहे हैं.

पढ़ें:चार साल बाद गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी तस्कर, जानें गुनाह की पूरी दास्तां - Barmer Police Big Action

टोल नाका के पास चित्तौड़गढ से बीकानेर जाने वाली स्लीपर बस को रोक कर तीन व्यक्तियों पंजाब के अमृतसर जिले के 27 वर्षीय गुलाबसिंह पुत्र सुखदेवसिंह, गुरदासपुर जिले के 20 वर्षीय अनमोल प्रीतसिंह पुत्र बलजीतसिंह और अमृतसर जिले के 20 वर्षीय साहिब जंगरूपसिंह पुत्र विक्रमजीतसिंह तलाशी ली गई. तलाशी में उनके कब्जे में रखे बैग में चार अवैध पिस्टल मय मैगजीन व चार अतिरिक्त मैगजीन मिली. अवैध चार पिस्टल मय मैगजीन व चार अतिरिक्त मैगजीन को जब्त कर आरोपियों गुलाबसिंह, अनमोलप्रीतसिंह व साहिब जगरूपसिंह को गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें:अजमेर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: दो तस्कर गिरफ्तार, 10 लाख का अफीम बरामद - drug smuggling in ajmer

प्राथमिक पूछताछ में पता चला कि गुलाबसिंह के विरूद्व हत्या, मारपीट एवं साहिब जगरूपसिंह के विरूद्व एनडीपीएस एक्ट, आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि स्वयं की सुरक्षा व अन्यत्र बेचने के लिए उन्होंने इंदौर के पास खण्डवा से चारों पिस्टल व मैगजीन खरीदी है. 30 बोर की एक पिस्टल उन्होंने 45 हजार में तथा 32 बोर की तीन पिस्टल 35-35 हजार में खरीदी थी. जिन्हें वे अपने साथ अपने गांव ले जा रहे थे. आरोपियों से अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के संबंध में अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details