हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में सैनी सरकार ने 24 अधिकारियों को किया सस्पेंड, पराली जलाने के मामलों पर एक्शन

हरियाणा में सैनी सरकार ने पराली जलाने के मामले में 24 अधिकारियों पर एक साथ कार्रवाई की है.

24 officers suspended in Haryana
24 officers suspended in Haryana (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

चंडीगढ़:हरियाणा में नई सरकार बनते ही कई विभागों में हड़कंप मच गया है. दरअसल, हरियाणा सरकार के मंत्री इन दिनो एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. हरियाणा के कृषि विभाग में तहलका मच गया है. सूत्रों के मुताबिक, विभाग के 24 अधिकारियों और कर्मचारियों को एक साथ सस्पेंड कर दिया गया है. इसमे एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ऑफिसर से लेकर एग्रीकल्चर सुपरवाइजर तक कर्मचारी शामिल है. बताया जा रहा है कि पराली जलाने से रोकथाम में विफल रहने पर हरियाणा सरकार ने यह कार्रवाई की है.

24 अधिकारियों पर कार्रवाई: दरअसल, हरियाणा में पराली जलाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में हरियाणा सरकार पर लगातार आरोप लग रहे हैं. मामले में सियासत भी हो रही है. दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है. ऐसे में अब हरियाणा सरकार ने 24 अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की है. हालांकि इस मामले में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने किसानों से पराली न जलाने की अपील की है. सीएम ने कहा कि पराली को लेकर हमारा अच्छा प्रबंधन है.

हरियाणा में पराली जलाने के मामले: गौरतलब है कि हरियाणा में बीते एक माह में पराली जलाने के 656 मामले सामने आए हैं. लगातार यहां पर पराली जलाई जा रही है. सरकार किसानों को जागरूक भी कर रही है. लेकिन मामले थम नहीं रहे हैं. अब तक सरकार की तरफ से 88 किसानों पर मामले भी दर्ज किए हैं. साथ ही 20 किसानों को गिरफ्तार भी किया है. लेकिन लगातार पराली जलाई जा रही है और दिल्ली और हरियाणा के कई जिलों में एयर क्वालिटी इंडेक्स गिर रहा है. प्रदूषण का स्तर कई इलाकों में 400 पार कर गया है.

ये भी पढ़ें:कैथल में पराली जलाने पर सख्त एक्शन, 18 किसान गिरफ्तार, कांग्रेस सांसद ने गिरफ्तारी को बताया काला कानून

ये भी पढ़ें:दिल्ली सीएम आतिशी पर क्या बोल गये नायब सैनी, क्यों दी थी केजरीवाल के रास्ते पर ना चलने की सलाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details