उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाईकोर्ट बार चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी, 28 पदों के लिए 206 प्रत्याशियों में होगी जोर आजमाइश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 19, 2024, 8:30 PM IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है. 28 पदों के लिए 206 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रयागराजःहाईकोर्ट बार एसोसिएशन की 28 सदस्यीय कार्यकारिणी के चुनाव में विभिन्न पदों पर दाखिल सभी 206 नामांकन फार्म सही पाए गए हैं. होली की छुट्टियों को देखते हुए प्रत्याशियों की मांग पर चुनाव समिति ने प्रत्याशियों की अंतिम सूची दो दिन पहले ही जारी कर दी है.

दो दिन पहले अंतिम सूची जारीःमुख्य चुनाव अधिकारी वीएम जैदी और चुनाव अधिकारी वशिष्ठ तिवारी एवं चंदन शर्मा ने बताया कि नामांकन फार्मों की जांच के अलावा प्रत्याशियों की अनंतिम सूची पर आपत्तियां मांगी गई थीं. प्रत्याशियों के अनुरोध पर अंतिम सूची मंगलवार को ही जारी की जा रही है. अंतिम सूची के अनुसार 28 पदों के लिए होने वाले चुनाव में कुल 206 प्रत्याशियों में जोर आजमाइश होगी. इनमें अध्यक्ष पद पर नौ, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए 13, महासचिव पद पर 11, उपाध्यक्ष के पांच पदों के लिए 53, कोषाध्यक्ष पद पर 8, संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए 11, संयुक्त सचिव लाइब्रेरी पर 8, संयुक्त सचिव प्रेस के लिए 10, संयुक्त सचिव महिला पर 7 और गवर्निंग काउंसिल सदस्य के 15 पदों के लिए 76 प्रत्याशी मैदान में होंगे.

अध्यक्ष और महासचिव पद के लिए इन्होंने किया नामांकनःअध्यक्ष पद पर पूर्व अध्यक्ष अनिल तिवारी, पूर्व महासचिव अविनाश चंद्र तिवारी, देवी प्रसाद सिंह, लालधारी राजभर, पूर्व संयुक्त सचिव महेंद्र बहादुर सिंह, मंगला प्रसाद राय, पूर्व महासचिव प्रभाशंकर मिश्र, पूर्व अध्यक्ष राकेश पांडे बबुआ और पूर्व महासचिव वीर सिंह चुनाव मैदान में हैं. महासचिव के लिए अखिलेश कुमार शर्मा, मनोज कुमार श्रीवास्तव, पूर्व संयुक्त सचिव प्रशासन प्रशांत सिंह रिंकू, राजकुमार गौतम, राकेश कुमार गुप्ता, राय साहब यादव, पूर्व संयुक्त सचिव प्रशासन संतोष कुमार मिश्र, पूर्व महासचिव सत्यधीर सिंह जादौन, पूर्व संयुक्त सचिव प्रशासन शशि प्रकाश सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष उदय शंकर तिवारी और विक्रांत पांडेय के बीच जोर आजमाइश होगी.

इसे भी पढ़ें-हाईकोर्ट बार चुनाव में तीसरे दिन 50 प्रत्याशियों ने भरे पर्चे


ABOUT THE AUTHOR

...view details