हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा सरकार ने महम में बेटियों को दी सुविधा, रोड पर दौड़ेंगी 20 रोड़वेज बसें, चुनाव में हार के बाद कुंडू ने बंद की थी सुविधा

चुनाव में हार के बाद पूर्व विधायक बलराज कुंडू ने बसों की सुविधा को बंद किया था. सरकार ने दोबारा सुविधा को लागू किया.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 3 hours ago

Girls Students Buses in Meham
Girls Students Buses in Meham (Etv Bharat)

रोहतक:महम क्षेत्र से रोहतक शहर में पढऩे आने वाली यूनिवर्सिटी व कॉलेज की छात्राओं के समक्ष बसों को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आदेश पर जिला प्रशासन और परिवहन विभाग की ओर से 19 अक्टूबर से महम क्षेत्र में विभिन्न रूटों पर 20 महिला बसें चलेंगी. दरअसल, पूर्व विधायक बलराज कुंडू ने महम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हारने के बाद छात्राओं के लिए बस सुविधा बंद कर दी थी. कुंडू की ओर से पिछले 6 साल से भी ज्यादा समय से 18 बस निःशुल्क चलाई जा रही थी.

सीएम ने बढ़ाई बसों की संख्या: यातायात महाप्रबंधक भारत भूषण गोगिया ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेशानुसार महम क्षेत्र में महिला बसों की संख्या को बढ़ाया गया है. इससे विशेष तौर पर इस क्षेत्र से कॉलेज में पढ़ने आने वाली छात्राओं के सामने आवागमन को लेकर किसी प्रकार की समस्या नहीं रहेगी. इसके अलावा सामान्यजन को भी पर्याप्त संख्या में बसें उपलब्ध करवाई गई हैं. जिससे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी. बसों के संचालन के लिए बाकायदा रूट प्लान तैयार किया गया है.

छात्राओं के लिए चलाई जा रही बसें: यातायात महाप्रबंधक ने बताया कि छात्राओं के लिए चलाई गई बसों के सुचारू रूप से संचालन को लेकर निरीक्षकों की जिम्मेदारी लगाई गई है. ये निरीक्षक प्रतिदिन बसों की संचालन की रिपोर्ट रोहतक रोडवेज कार्यालय में प्रस्तुत करेंगे. महम क्षेत्र से संचालित की गई छात्राओं की बसों के लिए रोहतक कार्यालय से यातायात प्रबंधक नवीन कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. डीसी अजय कुमार ने बताया कि छात्राओं की सुविधा के लिए 20 बस विभिन्न रूटों पर चलेंगी. इसके अलावा, आमजन को भी जिला में परिवहन को लेकर परेशानी नहीं होने दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:सीएम समेत हरियाणा के सभी 14 मंत्री करोड़पति, तीन 12वीं पास, किसी पर भी नहीं है आपराधिक मामला

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद में SI ने निगला जहरीला पदार्थ, मानसिक रूप से चल रहा था परेशान, ससुर की हत्या का है आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details