उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद की जिला टॉपर छात्रा बनी एक दिन की डीएम; फरियादियों की शिकायतें निपटाईं, बोली- महिला सुरक्षा गंभीर विषय

अधिकारियों-कर्मचारियों को दिए कई दिशा-निर्देश, कनोडिया इंटर कॉलेज की स्टूडेंटेड बनना चाहती है आईएएस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 59 minutes ago

फरियादियों की शिकायत सुनती छात्रा
फरियादियों की शिकायत सुनती छात्रा (Photo credit: ETV Bharat)

फर्रुखाबाद :जिले में सोमवार को कनोडिया इंटर कॉलेज की 12वीं की जिला टाॅपर छात्रा को एक दिन की जिलाधिकारी बनाया गया. जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर छात्रा ने शिकायतों को सुना और उनका निस्तारण किया. छात्रा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा बड़ा और गंभीर विषय है, इस पर हमको मिलकर काम करना चाहिए. इस दौरान एक दिन की डीएम ने शहर में साफ-सफाई के निर्देश दिए.

'एक दिन की जिलाधिकारी' ने सुनीं शिकायतें (Video credit: ETV Bharat)

मिशन शक्ति के तहत फर्रुखाबाद के कनौडिया इंटर कॉलेज से 12वीं पास छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने प्रतीकात्मक रूप से जिले की कमान संभाली और लोगों की समस्याओं को सुनते हुए किस प्रकार से जिलाधिकारी के पद का निर्वहन किया जाता है इसकी सीख ली. मिशन शक्ति अभियान फेज-5 के तहत सोमवार को वैष्णवी शुक्ला को एक दिन का अधिकारी बनाया गया था. अफसर बनी वैष्णवी शुक्ला ने लोगों की शिकायत सुनीं. साथ ही शिकायतों के निस्तारण का निर्देश भी दिया. प्रतीकात्मक रूप से बनीं एक दिन की जिलाधिकारी वैष्णवी शुक्ला ने कहा कि वह भविष्य में यूपीएससी की तैयारी करके आईएएस-पीसीएस बनना चाहती हैं.

सोमवार को जिलाधिकारी की कुर्सी पर बैठकर मुझे बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है और इससे बाकी छात्रों को भी सीख लेने की जरूरत है. एक दिन की जिलाधिकारी वैष्णवी शुक्ला ने बाकायदा जिला कलक्ट्रेट की कुर्सी पर बैठकर डाक फाइलों पर हस्ताक्षर किया. इस दौरान जनता दर्शन में आए फरियादियों की शिकायत सुनीं. बता दें कि छात्रा वैष्णवी शुक्ला ने जिले में 12वीं में टाॅप किया है. इस दौरान जिलाधिकारी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे. जिलाधिकारी वीके सिंह ने बताया कि छात्रा वैष्णवी शुक्ला को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

यह भी पढ़ें : 12वीं की छात्रा कामिनी गंगवार बनीं एक दिन की DM, जनता की समस्याएं सुनी

यह भी पढ़ें : सहारनपुर टॉपर राखी बनीं एक दिन की DM

Last Updated : 59 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details