बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

गोपालगंज में 127 किलो चांदी के साथ 3 गिरफ्तार, कार में तहखाना बनाकर आगरा से ले जा रहे थे मुजफ्फरपुर - Silver Seized In Gopalganj

GOPALGANJ SILVER SEIZE: बिहार के गोपालगंज में वाहन जांच के दौरान पुलिस को बड़ी कार्रवाई मिली. पुलिस ने 127 किलो चांदी के साथ तीन युवक को हिरासत में लिया गया है. तीनों युवक कार में गुप्त तहखाना बनाकर चांदी ले जा रहा था. पढ़ें पूरी खबर.

गोपालगंज में चांदी की तस्करी
गोपालगंज में चांदी की तस्करी (ETV Bharat)

गोपालगंजःबिहार के गोपालगंज में चांदी की तस्करी का मामला सामने आया है. जिले के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर पुल के पास पुलिस ने वाहन जांच के दौरान कार की तलाशी ली. तलाशी के दौरान कार में बने तहखना से भारी मात्रा में चांदी बरामद की गयी. बरामद चांदी के साथ तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. तीनों से पुछताछ की जा रही है.

वाहन जांच में कार्रवाईः इस संदर्भ में एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि आने वाले त्योहार को देखते हुए विभिन्न थानों की पुलिस जगह-जगह वाहन और बाइक जांच अभियान चला रही है. इसी कड़ी में जिले के महम्मदपुर थाना पुलिस द्वारा महम्मदपुर ओवर ब्रिज के नीचे वाहन जांच और बाइक की जांच की जा रही थी. एक संदिग्ध कार को रोककर जब उसकी तलाशी ली गई तो कार में बने तहखाना से 127 किलो चांदी बरामद की गयी.

"वाहन जांच के दौरान कार्रवाई की गयी है. एक कार को रोककर तलाशी ली गयी तो कार के तहखाने से 127 किलो चांदी बरामद की गयी. इसके बारे में जीएसटी विभाग को सूचना दी गयी है."-अवधेश दीक्षित, एसपी, गोपालगंज

1.20 करोड़ की चांदी जब्तः एसपी ने बताया कि चांदी बरामद होने के बाद जब कार सवार लोगों से कागजात की मांग की गई तो उन लोगों ने कोई कागज नहीं दिखाया. इसके बाद कार सहित चांदी को जब्त कर लिया गया और तीन लोगों को डिटेन किया गया है. एसपी ने बताया की फिलहाल जीएसटी विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है. बरामद चांदी आगरा से मुजफ्फरपुर लेकर जायी जा रही. बरामद चांदी की कीमत करीब एक करोड़ 20 लाख से ज्यादा की आंकी जा रही है.

यह भी पढ़ेंःयूपी से बिहार आ रही थी चांदी की बड़ी खेप, तस्करी का तरीका देख पुलिस भी हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details