राजस्थान

rajasthan

बालिका के अपहरण और हैवानियत मामले में कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने की मुआवजे और आरोपियों को फांसी की मांग - minor kidnap and rape case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 19, 2024, 3:35 PM IST

Updated : Jun 19, 2024, 10:57 PM IST

अजमेर में जियारत के लिए परिवार संग आई बालिका के अपहरण और हैवानियत के मामले को लेकर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. कार्यकर्ताओं ने बालिका को मुआवजा और आरोपियों को फांसी देने की मांग की.

minor kidnap and rape case
मुआवजे और आरोपियों को फांसी की मांग (ETV Bharat Ajmer)

द्रौपदी कोली ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से अजमेर दरगाह में जियारत करने के लिए आए परिवार के साथ शामिल 11 वर्षीय बालिका के अपहरण और उसके साथ हुई हैवानियत के मामले में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने घटना का विरोध करते हुए पीड़िता को मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही बालिका के साथ हैवानियत और दुराचार करने वाले आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है.

अजमेर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर परिजनों के साथ सो रही बालिका का अपहरण और उसके साथ हैवानियत करने के मामले में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है. अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं द्रौपदी कोली के नेतृत्व में महिलाओं ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक सिटी, दुर्ग सिंह राजपुरोहित से मुलाकात की. इससे पहले महिला कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में पीड़िता के परिजनों से भी मुलाकात की थी. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने अज्ञात बदमाश को गिरफ्तार करने, पीड़िता को मुआवजे देने, घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सुरक्षा की दृष्टि से गश्त बढ़ाने और बालिका के साथ दुराचार और हैवानियत करने वाले आरोपी को फांसी की सजा तक पहुंचाने की मांग की गई है.

पढ़ें:नाबालिग बालिका के अपहरण एवं दुष्कर्म के मामले में 22 वर्षीय युवक गिरफ्तार

बीजेपी सरकार पर साधा निशाना:अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी रही द्रौपदी कोली ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार को सत्ता संभाले हुए 6 माह का वक्त बीत चुका है. लेकिन प्रदेश में रेप और हत्या की वारदातें थमने की बजाय बढ़ रही हैं. अपराधियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं. कोली ने कहा कि अपराधियों के बढ़ते हौसले का अंदाजा अजमेर रेलवे स्टेशन पर परिजनों के बीच से बालिका का अपहरण कर उसके साथ दुराचार और हैवानियत करने की घटना से लगाया जा सकता है. इस घटना से लोगों में अपने बच्चों को लेकर दहशत और चिंता है.

पढ़ें:पॉक्सो कोर्ट ने बालिका के अपहरण और दुष्कर्म के अभियुक्त को सुनाई 20 साल की सजा

पीड़िता को मिले मुआवजा: उन्होंने कहा कि पीड़िता के परिजनों से कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल में मिली हैं. बालिका के साथ हुई घटना से परिवार के लोग बहुत दुखी हैं. परिवार गरीब है. पीड़िता को मुआवजा मिलना चाहिए. पीड़िता को मिला यह जख्म जिंदगी भर उसे याद रहेगा. मुआवजा इसकी भरपाई नहीं है, लेकिन मुआवजा राशि से उसके परिवार को सहयोग मिलेगा.

Last Updated : Jun 19, 2024, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details