उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी रोडवेज के गले ही पड़ गया ये यात्री; बस से उतारने में अधिकारियों के छूटे पसीने, पुलिस ने भी किए हाथ खड़े - UP Roadways Bus

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस में एक अजीब घटना हो गई. एक यात्री बस की सीट पर ऐसा चिपका कि ड्राइवर-कंडक्टर के साथ ही यात्रियों छुड़ाने में पसीने छूट गए.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 25, 2024, 6:40 PM IST

Updated : Jul 26, 2024, 11:53 AM IST

रोडवेज बस में बैठे यात्री को उतारने में करनी पड़ी मशक्कत.
रोडवेज बस में बैठे यात्री को उतारने में करनी पड़ी मशक्कत. (Etv Bharat)

यूपी रोडवेज के गले पड़ा यात्री. (Video Credit; ETV Bharat)

लखनऊ: यूपी रोडवेज की बस में सवार एक यात्री कंडक्टर, ड्राइवर और यात्रियों के गले पड़ गया. यहां तक कि यात्री को बस से उतारने में रोडवेज के अधिकारी भी फेल हो गए. वहीं, पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए. यात्री करीब 11 घंटे से बस में ड्राइवर की बगल वाली सीट पर बैठा रहा. काफी मशक्कत के बाद मथुरा बस अड्डे पर सनकी यात्री को बस से उतारा जा सका.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के हैदरगढ़ डिपो की बस संख्या (UP 78 JC 3376) बुधवार शाम को लखनऊ से मथुरा के लिए रवाना हुई थी. पहले यह बस रात में ही कानपुर के पास खराब हो गई. ड्राइवर-कंडक्टर ने विकास नगर डिपो में बस सही कराई. इसके बाद यह बस गुरुवार सुबह मथुरा पहुंची. सुबह सात बजे के करीब मथुरा बस स्टेशन से 20 सवारियों को लेकर बस लखनऊ के लिए रवाना हुई. बस अड्डे से एक किलोमीटर दूर बस पहुंची ही थी कि एक ऐसा यात्री बस में बैठ गया. कंडक्टर ने व्यक्ति से टिकट लेने के लिए कहता रहा वह कुछ नहीं बोला. पूछा कि कहां जाना है? इस पर भी कोई जवाब नहीं दिया. यात्री बात करने का प्रयास करते रहे तो भी कोई जवाब नहीं दिया. इस पर कंडक्टर ने मौन धारण किए व्यक्ति बस से नीचे उतारने का प्रयास किया तो उतरा ही नहीं. इसके बाद बस में सवार अन्य 19 यात्री उतरकर दूसरी बस से अपनी मंजिल के लिए रवाना हो गए.

बस कंडक्टर संतोष यादव ने बताया कि जब यात्रियों का टिकट बनाना शुरू किया तो इस यात्री से टिकट बनवाने के लिए कहा तो कोई जवाब नहीं दिया. यह भी पूछा कहां जाना है तो भी कोई जवाब नहीं दिया. यात्रियों ने भी कोशिश की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. इसके बाद मजबूरन बस को थाने पर ले जाया गया, जिससे पुलिस ही कुछ मदद कर दे. लेकिन पुलिस ने मदद करने के बजाय कहा कि यह हमारा काम नहीं है. अपने बस स्टेशन ले जाओ. चालक बस लेकर वापस मथुरा बस स्टेशन आ गया. यहां पर भी एआरएम और केंद्र प्रभारी समेत अन्य लोग यात्री को बस से उतारने की कोशिश में लगे रहे लेकिन 10 घंटे बाद शाम पांच बजे तक यात्री बस से उतरा ही नहीं. बस मथुरा से लखनऊ आने के बजाय बस स्टेशन पर ही खड़ी रही.

बस के ड्राइवर कंडक्टर ने इसकी जानकारी हैदरगढ़ डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक जगदीश प्रसाद को दी है. उन्होंने मथुरा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को सूचना दी. इसके बाद पुलिस और रोडवेज कर्मचारियों ने मौन धारण किए बैठे यात्री को जबरदस्ती सीट से उठाया और बस से उतारा. इसके बाद बस लखनऊ के लिए रवाना हुई.

इसे भी पढ़ें-सावन में रोडवेज बसों के रूट में परिवर्तन, किराया भी बढ़ा, यात्रा करने से पहले जानें पूरा रूट प्लान

Last Updated : Jul 26, 2024, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details