दिल्ली

delhi

ICC ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एम्बेसडर, युवी बोले- मेरे लिए गौरव की बात - T20 World Cup 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 26, 2024, 5:31 PM IST

Updated : Apr 26, 2024, 10:18 PM IST

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह को आईसीसी ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाया है. युवराज, क्रिस गेल और उसेन बोल्ट के साथ मिलकर टी20 वर्ल्ड कप का प्रचार कर लोगों में उत्साह भरेंगे. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में अब मात्र 36 दिन बचे हैं. इससे पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत के दिग्गज युवराज सिंह को आगामी टी20 वर्ल्ड कप का ब्रांड एम्बेसडर घोषित किया है. युवराज अब वेस्टइंडीज के आइकन क्रिस गेल और 8 बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट के साथ पहले से घोषित ब्रांड एंबेसडर में शामिल हो गए हैं, जो अब तक के सबसे बड़े टी20 विश्व कप के उत्साह को बढ़ाएंगे.

टी20 वर्ल्ड कप का करेंगे प्रचार-प्रसार
युवराज सिंह ने 2007 में पहले टी20 विश्व कप के दौरान एक ओवर में 6 छक्के जड़कर 36 रन बनाए थे और भारत को पहला टी20 वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाई थी. युवराज को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार से भी नवाजा गया था. युवराज, टी20 वर्ल्ड कप से पहले और उसके दौरान अमेरिका में कई रोमांचक वर्ल्ड कप प्रचार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जिसमें 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाला बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी शामिल है.

युवी बोले- मेरे लिए गौरव की बात
आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 के चैंपियन युवराज सिंह ने कहा, 'मेरी कुछ सबसे अच्छी क्रिकेट यादें टी20 विश्व कप में खेलने से जुड़ी हैं, जिसमें एक ओवर में 6 छक्के लगाना भी शामिल है, इसलिए इस संस्करण का हिस्सा बनना बहुत रोमांचक है, जो अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होने वाला है'.

उन्होंने कहा, 'वेस्टइंडीज क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह है, जहां फैंस इसे देखने के लिए आते हैं और एक ऐसा माहौल बनाते हैं जो दुनिया के उस हिस्से के लिए पूरी तरह से अनोखा है, जबकि अमेरिका में भी क्रिकेट का विस्तार हो रहा है और मैं टी20 वर्ल्ड कप के जरिए उस विकास का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं'.

भारत-पाकिस्तान के बीच होगा महामुकाबला
भारत बनाम पाकिस्तान मैच को लेकर युवराज ने कहा कि, 'न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मुकाबला इस साल दुनिया के सबसे बड़े खेल आयोजनों में से एक होने जा रहा है, इसलिए इसका हिस्सा बनना और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को एक नए स्टेडियम में खेलते हुए देखना सौभाग्य की बात है'.

1-29 जून के बीच होगा आयोजन
आईसीसी टी20 विश्व कप 1-29 जून तक खेला जाएगा. टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में उद्घाटन मैच में सह-मेजबान यूएसए कनाडा से भिड़ेगा. 9 स्थानों पर 20 टीमों के बीच कुल 55 मैच खेले जाएंगे. फाइनल मैच 29 जून को बारबाडोस में खेला जाएगा.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Apr 26, 2024, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details