दिल्ली

delhi

मसूरी थंडर ने पिथौरागढ़ हरिकेन को हराकर फाइनल में मारी एंट्री, खिताबी टक्कर में नैनीताल से होगा सामना - Uttarakhand Premier League

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

UPL women's final: शुक्रवार को उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग टूर्नामेंट में नैनीताल से हारने के बाद मसूरी थंडर का पिथौरागढ़ हरिकेन से मुकाबला हुआ जिसमें मसूरी थंडर ने पिथौरागढ़ को हरा दिया है और अब मसूरी थंडर, नैनीताल एसजी पाइपर्स से शनिवार शाम लीग के रोमांचक फाइनल में भिड़ेगी. पढ़िए पूरी खबर...

Uttarakhand Premier League Women
उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)

देहरादून:पिथौरागढ़ हरिकेंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी की शुरुआत में ही विकेट गंवा दिया. ओपनर अनन्या मेहरा को गरिमा बिष्ट ने शून्य पर आउट कर दिया. इसके बाद मुस्कान कुमारी ने समझदारी से बल्लेबाजी की, जबकि नीलम भारद्वाज ने तेजी से रन बनाने का जिम्मा उठाया. उनकी 66 रन की साझेदारी ने उन्हें एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन मसूरी थंडर्स के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लेकर वापसी की.

मुस्कान कुमारी 11वें ओवर में रुद्रा शर्मा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गईं, उन्होंने 33 गेंदों में 32 रन बनाए थे. अंतिम पांच ओवरों में पिथौरागढ़ हरिकेंस ने पांच विकेट खो दिए, जिससे उनकी रनगति धीमी पड़ गई. नीलम भारद्वाज अपना अर्धशतक पूरा करने से मात्र दो रन से चूक गईं. उन्होंने 44 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल थे. मसूरी थंडर्स की कप्तान मानसी जोशी और प्रेमा रावत ने दो-दो विकेट लिए और पिथौरागढ़ हरिकेंस को 119/7 के स्कोर पर रोक दिया.

मसूरी थंडर ने पिथौरागढ़ हरिकेंस को हराकर किया बाहर
दूसरी इनिग में नंदिनी कश्यप की अगुआई में मजबूत बल्लेबाजी ने इस जीत को और भी शानदार बना दिया. दरअसल 120 रन का पीछा करते हुए, मसूरी थंडर्स की सलामी बल्लेबाज शगुन चौधरी और अंजलि गोस्वामी ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दिलाई और पावरप्ले ओवरों का भरपूर फायदा उठाया. छठे ओवर के अंत तक उन्होंने बिना कोई विकेट गंवाए टीम का स्कोर 40 रन तक पहुंचा दिया था.

उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)

हालांकि, अगले ही ओवर में पिथौरागढ़ हरिकेंस की नीलम भारद्वाज ने शगुन चौधरी का महत्वपूर्ण विकेट लिया, जिन्होंने 26 गेंदों में 27 रन बनाए थे. इसके बाद नंदिनी कश्यप क्रीज पर आईं और उन्होंने तेजी से रन बनाना शुरू किया. एक ओवर में नीलम बिष्ट की गेंदों पर तीन लगातार चौके लगाकर उन्होंने अपना इरादा साफ कर दिया. नंदिनी कश्यप और अंजलि गोस्वामी के बीच 57 रन की साझेदारी हुई, जिसके बाद अंजलि गोस्वामी 14वें ओवर में 32 रन बनाकर आउट हो गईं.

उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)

इस विकेट के बावजूद मसूरी थंडर्स की पारी की गति पर कोई असर नहीं पड़ा, और लक्ष्य उनके नियंत्रण में रहा. नंदिनी कश्यप ने जीत को शानदार अंदाज में हासिल किया, चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 28 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)

मसूरी और नैनीताल के बीच होगी फाइनल टक्कर
गुरुवार को नैनीताल से हार का सामना करने वाली मसूरी थंडर अब एक बार फिर से मसूरी थंडर शनिवार को फाइनल में नैनीताल से भिड़े की क्योंकि शुक्रवार को मसूरी थंडर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पिथौरागढ़ हरिकेन को धूल चटा दी. मसूरी थंडर्स के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पिथौरागढ़ हरिकेंस को आज आठ विकेट से हराकर महिला उत्तराखंड प्रीमियर लीग के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. यह मुकाबला जीतकर मसूरी थंडर्स ने नैनीताल एसजी पाइपर्स के साथ फाइनल में जगह बनाई हैं.

उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)
उत्तराखंड महिला प्रीमीयर लीग (ETV Bharat)
ये खबर भी पढ़ें :नैनीताल के बड़े स्कोर के बावजूद भी यूएसएन इंडियंस ने मारी बाजी, फाइनल का रास्ता खुला

ABOUT THE AUTHOR

...view details