दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

त्रिशा-गायत्री की जोड़ी सेमीफाइनल में हारी, मकाऊ ओपन में भारत का अभियान समाप्त - Macau Open 2024

Macau Open 2024 : भारत की त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की स्टार बैडमिंटन जोड़ी मकाऊ ओपन 2024 के सेमीफाइनल में हार गई. इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारत का अभियान भी समाप्त हो गया. पढे़ं पूरी खबर.

TREESA JOLLY GAYATRI GOPICHAND
त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद (IANS Photo)

मकाऊ (चीन) : त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद की स्टार भारतीय जोड़ी को यहां खेले गए मकाऊ ओपन 2024 के महिला युगल सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही मकाऊ ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है. भारतीय जोड़ी को रोमांचक मुकाबले में सीह पेई शैन और हुंग एन-जू की चीनी ताइपे जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ा.

त्रिशा-गायत्री सेमीफाइनल में हारीं
तीसरी वरीय भारतीय जोड़ी को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद चीनी ताइपे की दुनिया की 54वें नंबर की जोड़ी के खिलाफ रोमांचक मैच में 17-21, 21-16, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ा. दुनिया की 23वें नंबर की जोड़ी भारत की त्रीशा और गायत्री की चीनी ताइपे की इस जोड़ी के खिलाफ यह इस साल तीसरी हार है.

चीनी जोड़ी ने की शानदार शुरुआत
चीन की सीह और हुंग की जोड़ी ने मैच में अच्छी शुरुआत करते हुए 8-5 की बढ़त बनाई और फिर लगातार 5 अंक के साथ 13-8 से आगे हो गई. इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 15-15 से बराबर कर किया लेकिन चीनी ताइपे की जोड़ी ने इसके बाद शानदार खेल दिखाते हुए पहला सेट अपने नाम कर लिया.

दूसरा सेट हुआ रोमांचक
दूसरे गेम में दोनों जोड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. त्रीशा और गायत्री की भारतीय जोड़ी ने मिड ब्रेक तक 11-10 की मामूली बढ़त बना ली थी. इसके बाद भारतीय जोड़ी ने अपनी लीड 17-12 कर की और फिर दूसरा सेट जीतकर मुकाबले को तीसरे और निर्णायक सेट में पहुंचा दिया.

तीसरा गेम हुआ एकतरफा
तीसरे सेट में चीनी ताइपे जोड़ी ने अपने प्रदर्शन से भारतीय जोड़ी को चौंका दिया. सीह और हुंग ने तीसरे और अंतिम सेट में शानदार शुरुआत की और भारतीय जोड़ी पर 14-2 की बड़ी बढ़त बना ली. भारतीय जोड़ी इस निर्णायक सेट में बेबस नजर आए और चीनी जोड़ी ने आसानी से तीसरा गेम के साथ मैच जीतकर अपना फाइनल का टिकट कटा लिया.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details