दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

विराट या धोनी नहीं, इस भारतीय क्रिकेटर के गैराज में है सबसे महंगी कार

भारत में 10 सबसे महंगी लग्जरी कार रखने वाले क्रिकेटर कौन हैं. जानने के लिए पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Virat kohli and ms dhoni car
विराट कोहली और एमएस धोनी कार (ANI Photo)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे सिर्फ मैदान पर अपने खेल के लिए ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर अपनी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं. भारतीय क्रिकेटर्स बाकी अन्य देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों से कहीं ज्यादा अमीर हैं और लैविश लाइफ जीते हैं. कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो महंगी गाड़ियों के शौकिन हैं. जो फेरारी और लेम्बोर्गिनी जैसी दुनिया की सबसे लग्जरी गाड़ियों में चलते हैं.

इस खबर में हम आपको सबसे महंगी कारों में चलने वाले टॉप 10 भारतीय क्रिकेटर के बारे में बताने वाले हैं. साथ ही आपको यह भी बताएंगे किस खिलाड़ी के गैराज में सबसे महंगी कार है.

महंगी कारों वाले टॉप-10 भारतीय क्रिकेटर :-

सचिन तेंदुलकर कार कलेक्शन (AFP Photo)
  1. सचिन तेंदुलकर
    महान क्रिकेटर और दुनिया भर में मास्टर-ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर सबसे महंगी कार से चलने वाले भारतीय क्रिकेटर हैं. लिटिल मास्टर के गैराज में सबसे महंगी कार लेम्बोर्गिनी उरुस एस है, जिसकी कीमत 4.18 करोड़ रुपये है. साथ ही सचिन के पास BMW i8 जैसी लग्जरी कार है जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2.62 करोड़ रुपये है.
  2. के एल राहुल
    भारत के दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी महंगी गाड़ियों के शौकिन हैं. राहुल के पास सबसे महंगी कार लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्पाइडर है, जिसकी कीमत 4.10 करोड़ भारतीय रुपये है.
  3. विराट कोहली
    मौजूदा समय में सबसे अधिक नेट वर्थ वाले भारत के स्टार बल्लेबाज इस लिस्ट में तीसरे नंबर हैं, जो उनके फैंस के लिए एक चौंकाने वाली बात है. विराट के पास सबसे महंगी कार बेंटले कॉन्टिनेंटल GT है, जिसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये है. 35 वर्षीय खिलाड़ी के गैराज में ऑडी R8 V10 LMX भी खड़ी है, जो 3 करोड़ रुपये में आती है. बता दें कि, विराट ऑडी इंडिया के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं.
  4. शिखर धवन
    हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी महंगी कारों में चलते हैं. गब्बर के नाम से मशहूर बाएं हाथ के इस धुरंधर के पास रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी SUV कार है, जिसकी कीमत INR 4 करोड़ रुपये है. धवन के पास 2 करोड़ कीमत में आने वाली BMW M8 कूप भी है.
  5. वीरेंद्र सहवाग
    अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग भी शानदार लाइफस्टाइल जीते हैं. सहवाग के पास सबसे महंगी कार बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर है, जिसकी कीमत 3.74 करोड़ रुपये है.
  6. हार्दिक पांड्या
    भारत के स्टाइलिश ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दुनिया भर में अपनी लैविश लाइफ के लिए मशहूर हैं. सभी जानते हैं कि हार्दिक महंगी घड़ियों के साथ-साथ महंगी गाड़ियों के भी शौकिन हैं. पांड्या के पास सबसे महंगी कार लेम्बोर्गिनी हुराकैन इवो है, जो 3.73 करोड़ रुपये की कीमत में आती है.
  7. युवराज सिंह
    भारत को दो वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह के गैराज में भी कई महंगी गाड़ियां हैं. युवी के पास सबसे महंगी कार लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो है, जिसकी कीमत 3.6 करोड़ रुपये है.
  8. रोहित शर्मा
    भारत के मौजूदा टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा भी गहंगी गाड़ियों में चलते हैं. हिटमैन के पास सबसे महंगी कार लेम्बोर्गिनी उरुस है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है. रोहित कई बार टीम इंडिया से मिले ब्रेक के दौरान मुंबई की सड़कों पर इस गाड़ी को चलाते हुए दिखते हैं.
  9. एमएस धोनी
    भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक एमएस धोनी एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं. हर कोई जानता है कि माही गाड़ियों और बाइकों दोनों के शौकिन है. पूर्व कप्तान के रांची स्थित घर में एक बड़ा गैराज है, जो महंगी कार और बाइक से भरा पड़ा है. धोनी के पास सबसे महंगी कार फेरारी 699 GTO है, जिसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये है.
  10. सुरेश रैना
    भारत के पूर्व मध्यम क्रम बल्लेबाज और आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक सुरेश रैना भी महंगी गाड़ी में चलते हैं. 37 वर्षीय क्रिकेटर के पास सबसे महंगी कार बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी है, जिसकी कीमत 2.65 करोड़ भारतीय रुपये है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details