दिल्ली

delhi

IND VS PAK: पाकिस्तानी दिग्गज ने भी भारत पर लगाया दांव, रोहित-कोहली को बताया फेवरेट - T20 World Cup 2024

By IANS

Published : Jun 9, 2024, 6:08 PM IST

IND VS PAK : पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम और वकार युनिस ने भारत को जीत के लिए अपना फेवरेट बताया है. इस महामुकाबले के लिए इन दोनों दिग्गजों ने अपनी टीम को कम आंका है. पढ़िए पूरी खबर..

T20 World Cup 2024 IND VS PAK
भारतीय क्रिकेट टीम (ap photos)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने रविवार को न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मेन इन ग्रीन के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप मैच में भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम बाबर आजम की पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट में अधिक मजबूत नजर आ रही है. भारत ने अपने पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ आत्मविश्वास से भरी जीत दर्ज की, जबकि पाकिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत रोमांचक सुपर ओवर में सह-मेजबान अमेरिका से हार मिली थी.

इस रोमांचक मुकाबले से पहले दोनों टीमों को नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच की उम्मीदों के अनुरूप है, जिसने टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों के लिए मुश्किल चुनौती पेश की है. हालांकि, भारत ने अपने पड़ोसी देशों से भिड़ने से पहले इस मैदान पर दो मैच खेले हैं, जबकि पाकिस्तान को अभी भी इस पिच के बारे में कोई जानकारी नहीं है. टूर्नामेंट के मैच के बारे में उनकी भविष्यवाणी के बारे में पूछे जाने पर अकरम ने भारत को मैच जीतने का प्रबल दावेदार बताया और साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मैच का नतीजा किसी भी तरफ जा सकता है.

भारत के पास होगा जीत का एडवांटेज
अकरम ने मेगा मुकाबले से पहले स्टार स्पोर्ट्स के वीडियो में कहा, 'अगर हम भारत के फॉर्म को देखें, तो भारत आम तौर पर बेहतर टीम है. इस लिहाज से बेहतर टीम है कि वे उस मैच में पसंदीदा हैं. मैं भारत को 60% और पाकिस्तान को 40% दूंगा. लेकिन, यह टी20 है, एक अच्छी पारी, एक अच्छा स्पेल, खेल जल्दी बदल सकता है. मुझे लगता है कि हर कोई टूर्नामेंट के खेल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. रोहित कोहली मेरे फेवरेट हैं.'.

पाकिस्तान की गेंदबाजी भारत पर भारी
अकरम के पूर्व साथी और घातक तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने उनके ठोस तेज गेंदबाजी आक्रमण के कारण पाकिस्तान का पक्ष लिया है. यूनिस ने कहा, 'मेरा दिल पाकिस्तान के पक्ष में है, लेकिन इस टूर्नामेंट में अब तक मैंने जो देखा है, उसके अनुसार न्यूयॉर्क की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल है. इसलिए, न्यूयॉर्क की सतह की वजह से यह थोड़ा सा बराबर हो जाता है'.

टी20 विश्व कप के इतिहास में, भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 6-1 की बढ़त हासिल की है और न्यूयॉर्क में इसे 7-1 करने की कोशिश करेगा.

ये खबर भी पढ़ें :IND vs PAK: विराट, बाबर और रोहित के बीच इस महारिकॉर्ड के लिए होगी जंग, ये बड़े रिकॉर्ड्स भी दांव पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details