दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Apr 12, 2024, 5:14 PM IST

ETV Bharat / sports

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आग उगल रहा रोहित शर्मा का बल्ला, गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी - Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप से पहले दुनिया भर के गेंदबाजों के लिए खतरे की घंटी बज गई है क्योंकि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आईपीएल में उनके बल्ले से खूब चौके-छक्कों की बरसात हो रही है. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली : इस पूरे साल फैंस को क्रिकेट का रोमांच देखने को मिलेगा. अभी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का फीवर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. जैसे ही आईपीएल की धूम समाप्त होगी उसके चंद दिनों बाद ही टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. यह टूर्नामेंट 2 से 29 जून के बीच आयोजित किया जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फैंस के लिए अच्छी खबर है. हिटमैन का बल्ला आईपीएल में आग उगल रहा है.

हिटमैन कर रहे चौके-छ्क्कों की बरसात
आईपीएल में रोहित शर्मा का बल्ला धमाल मचा रहा है और गेंदबाजों की जमकर क्लास लगा रहा है. रोहित की टी20 में पिछली 6 पारियों की बात करें तो उन्होंने आईपीएल से पहले टी20I मैच में 69 गेंद में नाबाद 121 रन की तूफानी पारी खेली थी. इसके बाद आईपीएल में अब तक वो 5 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले से खूब चौके-छक्कों की बरसात करते हुए अपनी टीम मुंबई इंडियंस को तेज शुरुआत दिलाई है.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 29 गेंद में 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. फिर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मात्र 12 गेंदों पर 26 रन कूट दिए. हालांकि, इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में वो गोल्डन डक पर आउट हो गए, लेकिन फिर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने शानदार अंदाज में वापसी की और 27 गेंद में 49 रन कूटकर अपनी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. इसके बाद गुरुवार को आरसीबी के साथ खेले गए मैच में हिटमैन ने 24 गेंद में 38 रन की पारी खेली.

T20 WC में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अपने सफर की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगी. इसके बाद 9 जून को महामुकाबले में भारत की टक्कर चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगी.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details