दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर! इस खिलाड़ी को प्लेइंग-11 में मिलेगी जगह

ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर होंगे. उनकी जगह कौन-सा खिलाड़ी प्लेइंग-11 का हिस्सा होगा. जानने के लिए पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 6 hours ago

Updated : 6 hours ago

Rishabh Pant Injury update
ऋषभ पंत चोट अपडेट (AFP Photo)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की नजर अब पुणे में 24 अक्टूबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट को जीतकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी करने पर है. लेकिन, दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है. चोट के कारण ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं.

दूसरे टेस्ट में पंत का खेलना मुश्किल
भारत के बाएं हाथ के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज विकेटकीपर ऋषभ पंत को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी. इसके बाद पंत ने फील्डिंग तो नहीं की लेकिन भारत की दूसरी पारी में 99 रनों की शानदार पारी खेली थी. हालांकि, चोट के कारण 24 अक्टूबर को पुणे में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए पंत के खेलने पर सवाल बने हुए हैं.

ध्रुव जुरेल को मिल सकती है प्लेइंग-11 में जगह
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं ने मैच से पहले पंत पर फैसला लेने का फैसला टीम मैनेजमेंट पर छोड़ दिया है. पहले टेस्ट के दौरान पंत की मैदान पर अनुपस्थिति में विकेटकीपिंग करने वाले ध्रुव जुरेल उनकी जगह लेंगे. अब यह सब टीम प्रबंधन पर निर्भर है'.

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि, 'टीम जुरेल को आजमाना चाह सकती है क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर मे शुरू होने वाली बहुप्रतिक्षित आगामी टेस्ट सीरीज के लिए एक 'विश्वसनीय विकल्प' हो सकते हैं'.

चोट लगने के बाद पंत का पहला पोस्ट
ऋषभ पंत ने घुटने में चोट लगने के बाद रविवार को कहा कि खेल में हमेशा उतार-चढ़ाव आते रहेंगे लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि असफलता के बाद 'हर बार और मजबूत होकर उभरना' है. पंत ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लिखा, 'यह खेल आपकी सीमाओं का टेस्ट करेगा, आपको गिराएगा, आपको ऊपर उठाएगा और फिर से पीछे धकेल देगा. लेकिन जो लोग इसे पसंद करते हैं, वे हर बार और मजबूत होकर उठते हैं'.

ये भी पढ़ें :-

Last Updated : 6 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details