दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

RCB में शामिल होंगे ऋषभ पंत! IPL 2025 मेगा ऑक्शन से पहले आया बड़ा अपडेट

IPL 2025 मेगा निलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को रिलीज करेगी. जिसके बाद पंत के आरसीबी में जाने की संभावना है.

Virat Kohli and Rishabh Pant
विराट कोहली और ऋषभ पंत (IANS Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2025 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले कैश लीग से जुड़ी लगातार नई खबरें सामने आ रही है. अब एक और बड़ी खबर यह सामने आई है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत मेगा नीलामी में शामिल होने के इच्छुक हैं.

पंत, जिन्होंने अपने पूरे करियर में केवल दिल्ली फ्रैंचाइजी के लिए खेला है, अब फ्रैंचाइजी के कप्तान नहीं रहेंगे. रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली के जाने के साथ ही डीसी मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव आया है. इससे टीम में भी कुछ बड़े बदलाव होने की संभावना है.

मेगा निलामी में जाएंगे पंत, आरसीबी की पैनी नजर
टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, ऋषभ पंत के मेगा नीलामी में शामिल होने की पूरी संभावना है. उन पर नजर रखने वाली फ्रैंचाइजी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम सबसे ऊपर है. लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स जैसी टीमें भी कथित तौर पर पंत को अपनी टीम के कप्तान के रूप में खरीदने में दिलचस्पी रखती हैं.

पार्थ जिंदल के बयान से मेल नहीं खाती यह रिपोर्ट
इस रिपोर्ट में कही गई बात दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक पार्थ जिंदल के कुछ दिन पहले दिए गए बयान से मेल नहीं खाती है. जिंदल ने कुछ नामों के संकेत दिए थे, जिन्हें टीम 2025 सीजन से पहले बनाए रखना चाहती है. पार्थ जिंदल ने आईएएनएस को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, 'ऋषभ पंत को निश्चित रूप से रिटेन किया जाएगा. हमारे पास अक्षर पटेल भी हैं, जो बेहतरीन हैं. ट्रिस्टन स्टब्स, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कुलदीप यादव, अभिषेक पोरेल, मुकेश कुमार, खलील अहमद, सभी हमारी टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं'.

बता दें कि, आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले, इस महीने के अंत तक सभी टीमों द्वारा अपनी रिटेंशन लिस्ट को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है. आईपीएल 2025 अभी तक आयोजित हुए संस्करणों से एकदम अलग होगा, क्योंकि बीसीसीआई ने इस साल कई अहम बदलाव करते हुए कई नए नियम लागू कर दिए हैं.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details