उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रणजी मैच: यूपी के बाद चमके असम के बल्लेबाज, ड्रा की ओर बढ़ा मैच

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 5, 2024, 10:37 AM IST

रणजी मैच में यूपी के बाद आब असम के बल्लेबाज चमके हैं. मैच अब ड्रा की ओर बढ़ गया है.

Etv bharat
Etv bharat

कानपुर: शहर के ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबला के दौरान यू पी व असम में अब मैच ड्रा की स्थिति में आ गया है. यूपी के पहाड़ जैसे स्कोर के बाद असम के बल्लेबाजों नें भी करारा जवाब दिया. इसके बाद टीम का स्कोर 316 रनों तक पहुंचा दिया है. वहीं अभी टीम के सिर्फ दो विकेट गिरे हैं, और मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. क्योंकि असम की टीम अभी मजबूत स्थिति में है.

मुशर्रफ और राहुल के शतक
असम की ओर से ओपनिंग करने उतरी जोड़ी परवेज और राहुल दोनों के शतक से असम की टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद मिली है.जहां परवेज ने 295 गेंदों में 129 रन बना और फिर अपना विकेट गंवाया. इसके बाद राहुल ने 265 गेंद में 128 रन बनाये और फिर राहुल भी पवेलियन लौट गए. दोनों बल्लेबाजों को शिवम शर्मा ने आउट किया. वहीं अभिषेक और ऋषभ मैदान पर बने हुए हैं, तब तक तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक असम की टीम ने 113 ओवरों में 316 रन बना लिए हैं.जबकि अभी सिर्फ दो विकेट असम के गिरे हैं आठ विकेट अभी भी असम के हाथ में है.

ड्रॉ की ओर बढ़ रहा मैच
उत्तर प्रदेश और असम के बीच चल रहा है यह मैच पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा है. जहां पहली पारी में उत्तर प्रदेश की टीम ने 548 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसमें आर्यन और करन ने दोहरे शतक बनाए थे, तो वहीं असम ने भी मजबूत शुरुआत के साथ 316 रन का लक्ष्य पा लिया है. जबकि असम की टीम ने केवल दो विकेट खोए हैं.असम की टीम से भी दो बल्लेबाजों ने शतक बनाए हैं,जिस वजह से टीम मजबूत स्थिति में है. यूपीसीए के मीडिया प्रभारी मो. फहीम ने बताया कि मैच के आंकड़े बता रहे हैं, कि मैच ड्रा हो सकता है. हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितता का खेल कहा जाता है. इसलिए ज़ब तक आखिरी गेंद नहीं फ़ेंकी जाती तब तक किसी तरह का कयास लगाना जल्दबाज़ी होगी.

ये भी पढ़ेंः अनोखा प्रदर्शन: कपल ने नाले पर मनाई सालगिरह, निमंत्रण कार्ड पर आयोजक की जगह लिखा था संपूर्ण वोटर

ये भी पढ़ेंः Watch: कानपुर में सरेआम थप्पड़बाज गर्ल ने वर्दी का कॉलर पकड़ दारोगा को जड़े कई थप्पड़, ये थी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details