दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

लिंगभेद टिप्पणी करने पर अनुभवी कमेंटेटर को पैनल से हटाया गया - Paris Olympics 2024

कमेंटेटर बॉब बैलार्ड को प्रसारणकर्ताओं ने कमेंट्री पैनल से हटा दिया है, क्योंकि उन्होंने तैराकी स्पर्धा के दौरान ऑस्ट्रेलिया की महिला 4x100 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी रिले टीम पर ऑन एयर लिंगभेदी टिप्पणी की थी. पढे़ं पूरी खबर.

By IANS

Published : Jul 29, 2024, 12:30 PM IST

COMMENTATOR BOB BALLARD
कमेंटेटर बॉब बैलार्ड (IANS Photo)

पेरिस (फ्रांस) : कमेंटेटर बॉब बैलार्ड को प्रसारणकर्ताओं ने कमेंट्री पैनल से हटा दिया है, क्योंकि उन्होंने तैराकी स्पर्धा के दौरान ऑन एयर लिंगभेदी टिप्पणी की थी.

ऑस्ट्रेलिया की महिला 4x100 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी रिले टीम अपने स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूल डेक से बाहर निकल रही थी, तभी बैलार्ड ने यूरोस्पोर्ट पर कमेंट्री करते हुए कहा, 'आप जानते हैं कि महिलाएं कैसी होती हैं... इधर-उधर घूमती रहती हैं, अपना मेकअप करती रहती हैं'.

बैलार्ड लगभग 40 वर्षों से कमेंटेटर हैं और उन्होंने वाटर पोलो, आइस हॉकी, डाइविंग और तैराकी जैसे खेलों में कई ओलंपिक पैनल पर टिप्पणी की है. सह-कमेंटेटर और ब्रिटिश तैराकी चैंपियन लिजी सिमंड्स ने टिप्पणियों को 'अपमानजनक' करार दिया, जिस पर बॉब ने हंसी उड़ाई.

बता दें कि, घटना के बाद, यूरोस्पोर्ट ने एक बयान जारी कर पुष्टि की कि बैलार्ड को कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया है.

बयान में कहा गया, 'कल रात यूरोस्पोर्ट के कवरेज के दौरान कमेंटेटर बॉब बैलार्ड ने अनुचित टिप्पणी की. इस कारण उन्हें तत्काल प्रभाव से हमारी कमेंट्री रोस्टर से हटा दिया गया है'.

मोली ओ'कैलाघन, एम्मा मैककॉन, मेग हैरिस और शायना जैक 4 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे, जिसने ओलंपिक में इस स्पर्धा में ऑस्ट्रेलिया को लगातार चौथा स्वर्ण पदक दिलाया.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details