दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत की हार के बाद रिंग में उतरे शमी, पट्टी बांधकर नेट्स में किया अभ्यास- वीडियो वायरल

बेंगलुरु एनसीए के रिकवरी कर रहे तेज गेंदबाज शमी का नेट्स में अभ्यास करते हुए देखे गए जो टीम के लिए एक अच्छा संकेत है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 8 hours ago

Mohammed SHami
मोहम्मद शमी फाइल फोटो (IANS)

नई दिल्ली :भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भारतीय टीम में एक बार फिर वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अब टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशखबरी है क्योंकि, स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के जल्द ही फिर से मैदान पर उतरने का मौका मिलता दिख रहा है.

एनसीए में घुटने की चोट से उबर रहे शमी का पूरा ध्यान वापसी पर है. उन्होंने हाल ही में इसी क्रम में गेंदबाजी का अभ्यास शुरू किया है. वह कीवी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच के बीच में नेट्स पर नजर आए. हाल ही में शमी के नेट्स पर अभ्यास करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं.

रविवार को बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद शमी उसी मैदान पर नेट्स पर अभ्यास करने गए थे. शमी ने कुछ देर तक टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और कोच अभिषेक नायर को गेंदबाजी की. हालांकि, शमी बाएं पैर पर पट्टी बांधकर अभ्यास करते नजर आए. ऐसा लग रहा है कि वह अभी भी फिजियो की निगरानी में हैं. हालांकि, शमी ने फिट होकर गेंदबाजी की. फैंस का कहना है कि शमी जल्द ही टीम इंडिया में नजर आ सकते हैं.

और ताजा अपडेट के मुताबिक, शमी के अगले चार हफ्तों में पूरी तरह से ठीक होने की संभावना है. इस आधार पर नवंबर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए उपलब्ध होने की संभावना है. कई पूर्व खिलाड़ियों की राय है कि शमी तेज गेंदबाजी के अनुकूल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अहम भूमिका निभाएंगे.

अगर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप और शमी भी टीम में होते हैं तो तेज गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत होगा. हालांकि टीम इंडिया में दोबारा शामिल होने के लिए घरेलू टूर्नामेंट में कम से कम एक मैच खेलना जरूरी है. और क्या शमी देश के लिए खेलेंगे? या फिर वह सीधे ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, इसका फैसला बीसीसीआई को करना होगा.

इस बीच, शमी पिछले साल वनडे विश्व कप में चोटिल हो गए थे. तब से वह क्रिकेट से दूर हैं. शमी इसके बाद हुए आईपीएल और टी20 विश्व कप टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं थे. करीब एक साल बाद शमी के ऑस्ट्रेलियाई दौरे के साथ फिर से टीम से जुड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें - न्यूजीलैंड से हार के बाद BCCI ने इस खिलाड़ी को टीम में बुलाया, जानिए नया स्क्वाड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details