दिल्ली

delhi

रिजवान ने विराट के लिए बोली बड़ी बात, कहा- 'ऐसा सिर्फ कोहली ही कर सकते थे' - Mohammad Rizwan on Virat Kohli

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 23, 2024, 1:05 PM IST

Mohammad Rizwan on Virat Kohli: बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में हिस्सा ले रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने विराट कोहली के बारे में बात करते हुए बड़ा बयान दिया है. पढ़िए पूरी खबर...

Mohammad Rizwan and Virat Kohli
मोहम्मद रिजवान और विराट कोहली (ANI PHOTOS)

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर बड़ी बात बोली हैं. रिजवान ने कोहली के टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एमसीजी के मैदान पर खेली गई 82 रनों की मैराथन वाली को बेस्ट पारी बताया है. रिजवान की माने तो जो कोहली ने कर दिखाया वो कई और नहीं कर सकता था.

सिर्फ विराट की ऐसा कर सकते थे - रिजवान
मोहम्मद रिजवान ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा , 'केवल विराट कोहली ही टी20 विश्व कप 2022 में वह पारी खेल सकते थे. केवल कोहली ही मैच जीता सकते थे और कोई और ऐसा नहीं कर सकता था. और विराट कोहली ने ऐसा किया भी'. इस मैच में भारत को जीत के लिए 4 ओवर में 54 रनों की जरूरत थी. तो वहीं 20वें ओर में 16 रनों की जरूरत थी. ऐसे में कोहली ने 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों के साथ नाबाद 82 रनों की पारी खेलकर भारत को मैच जीताया था.

विराट ने 82 रनों की पारी से पाकिस्तान को चटाई थी धूल
टी20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया के एमसीजी क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान और भारत के बीच मैच खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया हार की कगार पर नजर आ रही थी लेकिन तभी विराट कोहली टीम इंडिया की जीत के सूत्रधार बने. उन्होंने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को लगातार दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर मैच का रुख बदल दिया था. इसके बाद कोहली ने मोहम्मद नवाज के अंतिम ओवर में टीम को जीत दिला दी थी.

इस मैच में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए. भारतीय टीम इस टारगेट का पीछा करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 160 रन बनाकर हासिल कर, मैच को 4 विकेट से जीत लिया था.

ये खबर भी पढ़ें :सच आया सामने: क्या अफगानिस्तान के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हुआ धोखा ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details