दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

KKR को प्लेऑफ से पहले लगा बड़ा झटका, वतन वापस लौटे फिल साल्ट - IPL 2024

Phil Salt Return to England: केकेआर के स्टार बल्लेबाज फिल साल्ट नॉकआउट मैचों से पहले ही आईपीएल 2024 को बीच में छोड़कर इंग्लैंड लौट चुके हैं. उनके जाने से कोलकाता की टीम को बहुत तगड़ा झटका लगा है. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 14, 2024, 3:10 PM IST

Updated : May 14, 2024, 3:36 PM IST

Phil Salt
फिल साल्ट (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को प्लेऑफ से पहले एक बड़ा झटका लगा है. टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट अपने वतन वापस लौट गए हैं. उनके जाने से टीम का ओपनिंग कॉम्बिनेशन बदल जाएगा है. ऐसे में कौन टीम के लिए नॉकआउट मैचों में पारी की शुरुआत करेगा ये सबसे बड़ा सवाल है. इस सीजन फिल साल्ट ने बल्ले से केकेआर के लिए कई धमाकेदार पारियां खेलीं हैं.

फिल साल्ट का धमाकेदार प्रदर्शन
इस सीजन फिल साल्ट ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 12 मैचों की 12 पारियों में में 4 अर्धशतक की मदद से 435 रन बना हैं. इस सीजन उनका औसत 39.54 और स्ट्राइक रेट 182.00 का रहा है. उनके बल्ले से 50 चौके और 25 छक्के निकले हैं. आईपीएल 2024 में उनका बेस्ट स्कोर 89* रन रहा है. अब उनका जाना टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय है. प्लेऑफ में अपनी जगह बना चुकी केकेआर को साल्ट की जरूरत इन बड़े मैचों में अधिक थी लेकिन उससे पहले ही उन्होंने वतन वापसी कर ली है. उनके अलावा इंग्लैंड टीम के अन्य खिलाड़ी जो अलग,अलग फ्रेंचाइजियों के लिए आईपीएल 2024 में खेल रहे थे, वो भी अपनी-अपनी टीम का साथ छोड़कर लौट चुके हैं.

इस वजह से लौटे वतन
इंग्लैंड के इस बल्लेबाज को पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली 4 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज के लिए अपने वतन वापस लौटना पड़ गया है. अब वो यूके में टीम को ज्वाइंन करेंगे. इसके बाद फिल साल्ट आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भाग लेने वाले हैं. ऐसे में वो अपनी नेशनल ड्यूटी के लिए आईपीएल 2024 को बीच में ही छोड़कर अपने वतन लौट गए हैं. उनके जाने से कोलकाता नाइट राइड्स की टीम को काफी बड़ा झटका लगा है. साल्ट बल्लेबाजी के अलवा विकेटकीपिंग में भी अपना जलवा बिखेर चुके हैं.

ये खबर भी पढ़ें :आईपीएल टीमों के लिए बुरी खबर, ईसीबी ने अपने खिलाड़ी बुलाए वापस
Last Updated : May 14, 2024, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details