दिल्ली

delhi

By IANS

Published : Aug 19, 2024, 1:26 PM IST

ETV Bharat / sports

मैनक्स जीपी में क्वालीफाइंग सत्र में दुर्घटना के बाद आयरिश राइडर लुइस ओ'रेगन की मौत - Manx GP 2024

Manx GP 2024 : मैनक्स ग्रैंड प्रिक्स 2024 में एक बड़ा हादसा हुआ है. शुरुआती क्वालीफाइंग सत्र के दौरान आयरिश राइडर लुइस ओ'रेगन की दुर्घटना के बाद मौत हो गई है. पढ़ें पूरी खबर.

LOUIS OREGAN
लुइस ओ'रेगन (IANS Photo)

नई दिल्ली : 2024 मैनक्स ग्रैंड प्रिक्स में उस समय बड़ी त्रासदी हो हुई जब आयरिश राइडर लुइस ओ'रेगन की इवेंट के शुरुआती क्वालीफाइंग सत्र के दौरान दुर्घटना के बाद मौत हो गई.

यह घटना सोमवार को केट कॉटेज में हुई, जो 37.73 मील (60 किमी) के कोर्स के पर्वतीय खंड पर एक कुख्यात स्थान है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, दुर्घटना लगभग 16:50 BST पर हुई, जिसके कारण सत्र को रेड-फ्लैग कर दिया गया और फिर से शुरू नहीं किया गया.

43 वर्षीय ओ'रेगन मूल रूप से आयरलैंड के हैं, लेकिन इंग्लैंड के डिडकोट में रहते हैं, वे मैनक्स ग्रैंड प्रिक्स में एक अनुभवी प्रतियोगी थे. इस ऐतिहासिक आयोजन में उनकी यात्रा 2013 में शुरू हुई, जब उन्होंने न्यूकमर्स ए रेस में अपनी शुरुआत की और प्रभावशाली 12वां स्थान हासिल किया.

पिछले कुछ वर्षों में, ओ'रेगन ने खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन किया, उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2019 में दर्ज किया गया जब उन्होंने जूनियर रेस के दौरान 114.7 मील प्रति घंटे की औसत गति से कोर्स पूरा किया.

एक बयान में, रेस आयोजकों ने उनके निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. बयान में कहा गया, 'बहुत दुख के साथ, मैनक्स ग्रैंड प्रिक्स के आयोजक पुष्टि कर सकते हैं कि 43 वर्षीय लुइस ओ'रेगन की मृत्यु 2024 इवेंट के शुरुआती क्वालीफाइंग सत्र के दौरान केट कॉटेज में हुई दुर्घटना में लगी चोटों के कारण हो गई है'.

बयान में आगे कहा गया है कि, 'लुईस, एक आयरिश व्यक्ति जो इंग्लैंड के डिडकोट में रहता था, मैनक्स ग्रैंड प्रिक्स में एक अनुभवी प्रतियोगी था, जिसने 2013 न्यूकमर्स ए रेस में अपनी शुरुआत की थी, जिसमें वह 12वें स्थान पर रहा था. उसने 2019 जूनियर रेस में 114.7 मील प्रति घंटे की औसत गति से लैप करते हुए अपनी व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ लैप स्पीड दर्ज की. हम लुइस की पार्टनर सारा, उसके परिवार, प्रियजनों और दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं'.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details