दिल्ली

delhi

युवराज सिंह करेंगे आईपीएल में वापसी, इस टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद - IPL 2025

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 25, 2024, 10:01 AM IST

Updated : Aug 25, 2024, 2:34 PM IST

IPL 2025 Yuvraj Singh : भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह 2025 के सीजन से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी करने के लिए तैयार हैं. युवी की किस टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है ? जानने के लिए पढे़ं पूरी खबर.

yuvraj singh
युवराज सिंह (AFP Photo)

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह की वापसी हो सकती है. हालांकि, वह इस कैश रिच लीग में एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं. खबरों के अनुसार, ट्रॉफी के सूखे को समाप्त करने के लिए आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपटल्स उन्हें कोच बनाने के लिए उत्सुक है.

दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ सकते हैं युवी
दिल्ली कैपिटल्स ने लीग के 2025 सीजन के लिए मेगा नीलामी से पहले कोचिंग की भूमिका के लिए भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह से संपर्क किया है. डीसी ने पिछले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग से नाता तोड़ लिया था, जिससे उनका 7 साल का साथ खत्म हो गया.

स्पोर्टस्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 3 सीजन में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं करने वाली और 2024 में छठे स्थान पर रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी युवराज सिंह को टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक है, हालांकि आखिरी फैसले की घोषणा अभी बाकी है.

आशीष नेहरा को रिप्लेस करने की भी खबर
इससे पहले, एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात टाइटन्स के मुख्य कोच आशीष नेहरा और क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी 2025 सीजन से पहले फ्रैंचाइजी से अलग हो सकते हैं और जीटी अपने कोचिंग स्टाफ में युवराज को शामिल करना चाहते हैं, जिसमें मेंटर गैरी कर्स्टन भी नहीं होंगे.

स्पोर्टस्टार के करीबी सूत्रों ने हालांकि खुलासा किया है कि नेहरा टाइटन्स के साथ अपना कार्यकाल जारी रख सकते हैं, लेकिन टीम मैनेजमेंट कर्स्टन को पसंद करने वाले कुछ अनुभवी भारतीय क्रिकेटरों के साथ बातचीत कर रही है.

पहली बार कोचिंग भूमिका में युवी
बता दें कि अगर दिल्ली कैपिटल्स युवराज सिंह को साइन कर लेती है, तो यह किसी भी क्रिकेट टीम के कोच के रूप में उनका पहला कार्यकाल होगा. हालांकि, उन्होंने पिछले कुछ सालों में शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा जैसे कुछ स्टार भारतीय क्रिकेटरों के साथ काम किया है.

डीसी ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा नाता
बता दें कि, इससे पहले जुलाई में, दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले कुछ सीजन में टीम के प्रदर्शन से नाखुश होने के बाद पोंटिंग से अलग होने का फैसला किया था. पोंटिंग 2018 में दिल्ली में शामिल हुए थे, लेकिन वह टीम के आईपीएल ट्रॉफी के सूखे को खत्म नहीं कर पाए.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Aug 25, 2024, 2:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details