दिल्ली

delhi

शिखर धवन कंधे की चोट के चलते अगले 2 मैचों से बाहर, जानिए कौन संभालेगा पंजाब की कमान - IPL 2024

By IANS

Published : Apr 14, 2024, 3:20 PM IST

Updated : Apr 14, 2024, 4:08 PM IST

पंजाब किंग्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. चोट के चलते कप्तान शिखर आईपीएल से एक हफ्ते या उससे ज्यादा सयम के लिए बाहर हो गए हैं. अब पंजाब की कमान सैम कुरेन ही संभालते हुए नजर आएंगे. पढ़ें पूरी खबर..

Shikhar Dhawan and jitesh sharma
शिखर धवन और जितेश शर्मा

मुल्लांपुर: पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट के कारण 7 से 10 दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं. पीबीकेएस के क्रिकेट डेवलपर संजय बांगड़ ने इसकी पुष्टि की है. अगर धवन एक हफ्ते के लिए बेंच पर बैठते हैं तो वह आईपीएल 2024 के 2 घरेलू मैच से बाहर हो सकते हैं. इसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ (18 अप्रैल) और गुजरात टाइटंस (21 अप्रैल) का मैच शामिल हैं.

शिखर धवन आईपीएल से 7-10 दिन के लिए हुए बाहर
संजय बांगर ने कहा, 'कंधे में चोट के कारण धवन टीम से बाहर हैं. इसलिए, मैं कहूंगा कि उसके कुछ दिनों के लिए खेल से बाहर रहने की संभावना है. एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर जैसा कोई टीम के पास खेलने का अनुभव है ऐसे विकेट पर टीम के लिए बेहद अहम हो जाता है. धवन राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ शनिवार रात को खेले गए मैच में भी नहीं खेल पाए. सैम करन ने उनकी जगह टीम की कप्तानी संभाली.

बांगड़ ने किंग्स की तीन विकेट से हार के बाद कहा, 'हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वो इलाज के बाद कब तक ठीक हो पाते हैं. फिलहाल ऐसा लगता है कि वह कम से कम सात से 10 दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं'.धवन की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ पंजाब की टीम की कमान सैम करन के पास थी. जब करन टॉस करने आए तो यह थोड़ा सा चौंकाने वाला फ़ैसला लगा था, क्योंकि जितेश शर्मा ने सीज़न की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था.

जितेश शर्मा नहीं थे टीम के उपकप्तान
इस संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर संजय ने कहा, "नहीं.. नहीं..वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था. इसी कारण से लोग उन्हें टीम का उपकप्तान मानने लगे थे. सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था, लेकिन इस सीज़न उन्हें भारत आने में देरी हो गई थी. इसी वजह से हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके और उनकी जगह पर जितेश को भेजा गया.ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे. हम बहुत स्पष्ट थे कि अगर ज़रूरत पड़ी तो सैम करन कप्तानी करेंगे. पीबीकेएस वर्तमान में छह मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है.

ये खबर भी पढ़ें :WATCH: पंजाब की ये एक गलती पड़ी उन पर भारी, संजू ने कोटियन संग मिलकर उठाया फायदा
Last Updated : Apr 14, 2024, 4:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details