दिल्ली

delhi

RCB के खिलाफ 4 विकेट झटककर मुस्तफिजुर ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, शाकिब को छोड़ा पीछे - IPL 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Mar 23, 2024, 1:16 PM IST

Mustafizur Rahman के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर सीएसके ने चेपॉक में खेले गए IPL के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह विकेट से हरा दिया. मुस्तफिजुर रहमान के 29 रन देकर 4 विकेट के शानदार स्पैल ने सीएसके को जीत में मदद की. पढ़ें पूरी खबर......

मुस्तफिजुर रहमान
मुस्तफिजुर रहमान

चेन्नई : चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ जीत के साथ आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत की. इस मुकाबले में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने जीत में अहम भूमिका निभाई. इस प्रदर्शन के बाद मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल में 4 विकेट हॉल लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज हन गए हैं. जिसके बाद उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मुस्तफिजर रहमान ने आरसीबी के खिलाफ 29 रन देकर चार विकेट लिए. उन्होंने बांंग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब फल हसन को पीछे छोड़ दिया. जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलते हुए तीन विकेट अपने नाम किए थे. मुस्तफिजुर ने आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, विराट कोहली और कैमरून ग्रीन को आउट करके विपक्षी टीम के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया.

डु प्लेसिस मैच में खतरनाक दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में आठ चौकों की मदद से 35 रन बनाए थे. हालांकि, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज ने उन्हें पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई. उसके बाद आरसीबी ने जल्दी-जल्दी विकेट खो दिए. शानदार स्पैल के साथ, उन्होंने आईपीएल में अपना 50वां शिकार भी किया. यह उनका छठा चार विकेट हॉल था. इस तेज गेंदबाज ने अब तक 241 टी20 में 297 विकेट लिए हैं. इसके अलावा, मुस्तफिजुर की गेंदबाजी के आंकड़े शादाब जकाती के बाद सीएसके के लिए आईपीएल डेब्यू में दूसरी सबसे अच्छी गेंदबाजी थी, जिन्होंने 2009 में 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे.

हालांकि मुस्तफिजुर ने पिछले साल खास प्रदर्शन नहीं किया था. लेकिन, सीएसके ने उन पर भरोसा बनाए रखा और नीलामी में इस तेज गेंदबाज को 2 करोड़ रुपये की कीमत पर खरीदा. उन्होंने मौजूदा सीजन के शुरुआती मैच में विपक्षी टीम के शीर्ष क्रम को ध्वस्त करके और उनके लाइनअप में शीर्ष बल्लेबाजों को आउट करके अपनी योग्यता साबित की.

यह भी पढ़ें : जानिए किसने जड़ा आईपीएल के इस सीजन का पहला सिक्स, कौन बना जीत का हीरो - IPL 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details