दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

आईपीएल 2024: दुष्मंथा चमीरा ने गस एटकिंसन को किया रिप्लेस, अब केकेआर के लिए मचाएंगे धमाल

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अब गस एटकिंसन की जगह पर श्रीलंका के दुष्मंथा चमीरा खेलते हुए नजर आएंगे. इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 19, 2024, 6:22 PM IST

Dushmantha Chameera
दुष्मंथा चमीरा

नई दिल्ली:आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को रिप्लेस कर दिया है. इस बात की जानकारी आईपीएल के अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से पोस्ट कर दी गई है. आईपीएल ने द्वारा किए गए पोस्ट में लिखा गया है कि, 'केकेआर ने गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में दुष्मंथा चमीरा को अपने साथ शामिल किया है'.

चमीरा कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के आगामी संस्करण में खेलते हुए नजर आएंगे. चमीरा केकेआर में शामिल हों गए हैं. श्रीलंकाई तेज गेंदबाज को इसके लिए 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. दुष्मंथा को अपनी गति के लिए जाना जाता है. इसके साथ ही वो गेंद को स्विंग और सीम भी कराते हैं. वो अपने मूवमेंट से बल्लेबाजों को परेशान करते हैं. इससे पहले चमीरा 2018 राजस्थान रॉयल्स और 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने साल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था. चमीरा ने अब तक आईपीएल में 12 मैचों खेले हैं इस दौरान उन्होंने 9 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

चमीरा ने श्रीलंका के लिए भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 12 टेस्ट मैचों में 32 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा उनके नाम 52 वनडे मैचों में 56 विकेट भी दर्ज हैं. टी20 में भी उन्होंने अपना जलवा बिखेरा है वो 55 मैचों में 55 विकेट हासिल कर चुके हैं. वो अब तक आईपीएल में उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अब उनको इस आईपीएल में गेंद के साथ केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी.

ये खबर भी पढ़ें :गौतम का गंभीर खुलासा, बोले- रोहित शर्मा ने उड़ा दी थी रातों की नींद

ABOUT THE AUTHOR

...view details