दिल्ली

delhi

बुच्ची बाबू टूर्नामेंट में खेलेंगे सूर्यकुमार यादव, 15 अगस्त से दिखाएंगे अपना जलवा - Suryakumar Yadav

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 11, 2024, 5:20 PM IST

Buchi Babu Tournament : भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट में घरेलू दिग्गज मुंबई की ओर से खेलेंगे. सूर्या ने मुंबई के चयनकर्ताओं को टूर्नामेंट के लिए अपनी उपलब्धता की जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर...

Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव (ANI PHOTO)

नई दिल्ली : भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और टी-20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में मुंबई की ओर से खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव के एक करीबी सूत्र ने ईटीवी भारत से इस बात की पुष्टि की. मालूम हो रहा है कि दाएं हाथ के 33 वर्षीय सूर्यकुमार यादव मुंबई की टीम की अगुआई नहीं करेंगे. मुंबई की कप्तानी युवा भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान करेंगे. बुची बाबू टूर्नामेंट 15 अगस्त से शुरू हो रहा है.

अब चूंकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खत्म हो गई है, इसलिए भारत कुछ समय तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलेगा. अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से होगी और पहला टेस्ट चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

बुची बाबू लाल गेंद वाला टूर्नामेंट है और इसमें भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी खेल चुके हैं. मुंबई ने अनुभवी बल्लेबाज सिद्धेश लाड और अखिल हेरवाडकर को भी टीम में शामिल किया है. हालांकि, हाल के दिनों में टूर्नामेंट की चमक फीकी पड़ गई है.

सूर्यकुमार ने अब तक सिर्फ़ एक टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 8 रन बनाए हैं. यह टेस्ट नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था. हालांकि, मुंबईकर ने 37 वनडे और 71 टी20 खेले हैं और 2024 टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें : 6 6 6 6 6...पोलार्ड ने लगाई राशिद खान की क्लास, जड़ दिए लगातार 5 छक्के

ABOUT THE AUTHOR

...view details