दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार, राधा यादव की बेहतरीन पारी गई बेकार

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने 76 रनों से हरा दिया. अब तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई.

IND WOMEN VS NZ WOMEN
भारत और न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट खिलाड़ी (IANS PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 76 रनों से हार मिली है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीता और भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को पहले गेंदबाजी करने का न्योता दिया. न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए.

सोफी डिवाइन ने खेली शानदार पारी
सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रन जोड़े. इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की. सुजी बेट्स ने 58 और जॉर्जिया प्लिमर ने 41 रनों की पारी खेली. इनके अलावा मैडी ग्रीन ने भी 42 रनों का योगदान दिया. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान सोफी डिवाइन ने बनाए. उन्होंने 86 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के के साथ 79 रनों की पारी खेली. भारत के लिए राधा यादव ने 4, दीप्ति शर्मा ने 2 और साइमा ठाकोर व प्रिया मिश्रा ने 1-1 विकेट हासिल किया.

फेल हुआ भारत का टॉप ऑर्डर
न्यूजीलैंड से मिले 260 रनों का पीछा करने के लिए भारतीय पारी की शुरुआत शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने की. भारत को पहला झटका मंधाना के रूप में लगा. वो शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गई. इसके बाद शेफाली भी 11 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गईं. भारत के लिए यास्तिका भाटिया ने 12, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 24, जेमिमा रोड्रिग्स ने 17, तेजल हसब्निस ने 15, दीप्ति शर्मा ने 15 और अरुंधति रेड्डी ने सिर्फ 2 रनों का योगदान दिया.

राधा यादव की बेहतरीन पारी गई बेकार
टीम इंडिया एक समय पर 108 रनों पर 8 विकेट गंवा चुकी थी. इसके बाद राधा यादव ने साइमा ठाकोर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों ने 9वें विकेट के लिए 70 रन जोड़े लेकिन ये दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई और भारतीय टीम 183 पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही भारत को 76 रनों से हार का सामना करना पड़ गया. न्यूजीलैंड के लिए ली ताहुहु और सोफी डिवाइन ने 3-3 विकेट लिए जबकि ईडन कार्सन ने 2 विकेट हासिल किए.

इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 59 रनों से न्यूजीलैंड को हराया था. अब दूसरे मैच में भारतीय टीम को 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है. अब इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 29 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, जो टीम इस मैच को जीतेगी वो इस सीरीज को अपना नाम कर लेगी.

ये खबर भी पढ़ें :फाइनल में हार के बाद भी अफ्रीका की महिला टीम का हुआ जोरदार स्वागत, देशवासियो ने नहीं होने दिया मायूस
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details