दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

केएल राहुल को अभी टीम से बाहर नहीं चाहते गौतम गंभीर, बोले- 'सोशल मीडिया प्लेइंग-11 तय नहीं करेगा'

भारतीय के कोच गौतम गंभीर ने केएल राहुल को अगले मैच में खिलाने के सवाल पर कहा कि वह सोशल मीडिया से प्रभावित नहीं होते.

IND vs NZ 2nd Test:
गौतम गंभीर और केएल राहुल (ANI PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

पुणे : भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से खेल जाएगा. इस मुकाबले से पहले केएल राहुल की सोशल मीडिया पर बेंगलुरु टेस्ट के खराब प्रदर्शन को लेकर आलोचना की जा रही है. इसके साथ ही इस बात की भी चर्चा है कि केएल राहुल को पुणे टेस्च में प्लेइंग-11 में मौका मिलना चाहिए या नहीं.

अब टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने बुधवार को आलोचनाओं से घिरे बल्लेबाज केएल राहुल का समर्थन किया. गौतम गंभीर ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी आलोचना नहीं बल्कि टीम प्रबंधन की राय मायने रखती है. बेंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में राहुल शून्य पर आउट हो गए थे और दूसरे टेस्ट में उन्होंने 12 रन बनाए थे.

गौतम गंभीर की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ETV Bharat)

लेकिन ऐसा लगता है कि गंभीर उन्हें लंबे समय तक खेलने के लिए तैयार हैं, पुणे टेस्ट से एक दिन पहले टीम में राहुल की जगह के बारे में पूछे जाने पर गंभीर ने संवाददाताओं से कहा, 'सोशल मीडिया का कोई महत्व नहीं है. टीम प्रबंधन और नेतृत्व समूह जो सोचता है, वह बहुत महत्वपूर्ण है. वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और कानपुर में उसने अच्छी पारी खेली थी.

राहुल ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में 68 रन की पारी खेली थी, जब भारत ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज टीम फिफ्टी, टीम शतक, टीम 150, टीम 200 और टीम 250 रन बनाए थे. गंभीर ने कहा, 'मुझे यकीन है कि वह जानता होगा कि उसे बड़े रन बनाने हैं और उसके पास रन बनाने की क्षमता है. इसलिए टीम ने उसका समर्थन किया है...आखिरकार, हर किसी का मूल्यांकन किया जाता है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का मतलब है मूल्यांकन करना.

फिर भी, पहले टेस्ट में सरफराज खान के पहले शतक ने राहुल के लिए काम को और मुश्किल बना दिया है और कर्नाटक का यह बल्लेबाज दूसरे मैच में खेलने पर अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहेगा. अगर राहुल 22 नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाली टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते है, तो उसे बाकी दो टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

गंभीर ने बेंगलुरु में हार के बारे में कहा, 'क्रिकेट एक बड़ा संतुलन बनाने वाला खेल है. अगर हमने कानपुर जैसे दिनों का आनंद लिया है, तो हमें बेंगलुरु में जो कुछ भी हुआ, उसे सहना होगा. हमने शेष ढाई दिनों तक बल्लेबाजी करने का कोई इरादा नहीं दिखाया. जहां भारत पहली पारी में 46 रन पर आउट हो गया, जो घरेलू मैदान पर उनका अब तक का सबसे कम स्कोर था.

यह भी पढ़ें - फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में हुई भयानक गोलीबारी, 5 लोगों की मौत, कई घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details