दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत ने तीसरे टी20I में बांग्लादेश को बुरी तरह धोया, संजू सैमसन ने ठोका तेज तर्रार शतक

IND vs BAN : भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बड़े अंतर से हरा दिया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

IND vs BAN
भारतीय क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेला गया तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही भारत ने व्हाइटवॉश किया है. इससे पहले रोहित एंड कंपनी ने टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था उसके बाद अब सूर्या सेना ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

तीन टी20I मैचों की इस सीरीज में बांग्लादेश को हर मुकाबले में पिछले मैच से बुरी हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 297 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में टाइगर्स निर्धारित 20 ओवर में 167 रन ही बना पाए हैं और टीम इंडिया ने 130 रनों से जीत हासिल की है.

सैमसन का शतक और 5 छक्के
भारत की तरफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने शतकीय पारी खेली. संजू ने 40 गेंदों में अपना शतक पूरा करते हुए टी20I का छठा सबसे तेज शतक लगाया. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 47 गेंदों में 8 चौके और 11 छक्के लगाए. संजू का आज अलग ही रूप देखने को मिला. पारी के 10वें ओवर में उन्होंने रिशाद हुसैन को एक ओवर में 5 छक्के जड़ डाले.

सूर्या-पांड्या का आसमानी शो
इसके अलावा कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 75 रन की तेज तर्रार पारी खेली. उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौके और 8 छक्के लगाए. इसके बाद रही सही कसर रियान पराग और हार्दिक पांड्या ने पूरी कर दी. हार्दिक ने अंतिम ओवरों में आतिशी पारी खेलते हुए 18 गेंदों में 47 रन ठोक डाले. वहीं, रियान पराग ने 13 गेंदों में 34 रन की पारी खेली.

बांग्लादेशी गेंदबाजों का प्रदर्शन
बांग्लादेश की गेंदबाजी लाइनअप की बात करें तो सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई. सबसे ज्यादा रन तंजीम हसन शाकिब ने लुटाए. उन्होंने 4 ओवर में 66 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा तस्कीन अहमद ने 4 ओवर में 51 और मुस्तफिज उर रहमान ने 4 ओवर में 52 रन देकर 1-1 विकेट लिया. इसके अलावा सैमसन से 5 छक्के खाने वाले रिशाद हुसैन ने 2 ओवर में 46 रन लुटाए.

यह भी पढ़ें - IND vs BAN: एक क्लिक में जानिए तीसरे टी20I में बने सभी रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने लगाई कारनामों की झड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details