दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में मचाया तूफान, बांग्लादेशी गेंदबाजी की धुलाई कर रच डाला इतिहास - IND vs BAN 2nd Test

Yashasvi Jaiswal create history : इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे कानपुर टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पढ़िए पूरी खबर...

Yashasvi Jaiswal
यशस्वी जायसवाल (IANS PHOTO)

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कानपुर टेस्ट की पहली पारी में धमाकेदार बल्लेबाजी कर इतिहास रच दिया है. इसके साथ ही वो भारत के लिए एक बड़ा कीर्तिमान रचने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने भारत के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है.

यशस्वी जायसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास
यशस्वी जायसवाल भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. यशस्वी ने 31 गेंदों में 50 रन पूरे किए. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 1 छक्का भी लगाया. इस मैच में जायसवाल ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 72 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. इस दौरान उनका बल्ले से 12 चौके और 2 छक्के भी निकले. उनका स्ट्राइक रेट 141.17 का रहा है.

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शार्दुल ठाकुर को पीछे छोड़कर ये मुकाम अपने नाम किया है. भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत है. पंत ने 28 गेंदों पर अर्धशतक लगाया है. इसके साथ ही कपिल देव भारत के लिए सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज है. उन्होंने 30 गेंदों में शतक लगाया है.

भारत बनाम बांग्लादेश मैच का अब तक का हाल
भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले दिन 35 ओवर का खेल हुआ, जहां बांग्लादेश ने 3 विकेट खोकर 107 रन बनाए. इसके बाद बाकी दो दिन बारिश के चलते खेल नहीं हो पाया. आज चौथे दिन खेल समय पर शुरू हुआ और भारत ने बांग्लादेश को 233 पर ऑलआउट कर दिया. इसके बाद भारत ने पारी की शुरूआत धमाकेदार तरीके से की और टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 100 रनों का आंकड़ा पार किया. भारत चाय तक 2 विकेट के नुकसान पर 10 ओवर में 138 रन बना चुके है. इस समय गिल 37 और पंत 4 पर खेल रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें :भारतीय टीम ने एक ही पारी में बना डाले 2 विश्व रिकॉर्ड, टेस्ट में ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

ABOUT THE AUTHOR

...view details