दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

हैरी ब्रूक ने तीसरे वनडे में शतक लगाकर एलिस्टर कुक का पुराना रिकॉर्ड तोड़ा - Harry Brook

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के तीसरे वनडे में नया इंग्लिश रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने 94 गेंदों पर नाबाद 110 रन बनाकर एलिस्टर कुक का पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर..

Harry Brook
हैरी ब्रूक (AP PHOTO)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान हैरी ब्रूक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे में अपना पहला वनडे शतक लगाया. उनकी इस पारी की मदद से टीम ने डकवर्थ-लुईस (डीएलएस) पद्धति के जरिए 46 रन से जीत दर्ज की. ब्रूक की इस पारी की मदद से इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में अपना स्थान बरकरार रखा और ऑस्ट्रेलिया की बढ़त 2-1 हो गई.

अपनी शानदार पारी के साथ, ब्रूक महज 25 साल और 215 दिन की उम्र में वनडे शतक लगाने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा कप्तान बन गए. दाएं हाथ के बल्लेबाज जोस बटलर की अनुपस्थिति में टीम की अगुआई कर रहे थे, जिन्हें दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी है.

305 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, इंग्लैंड 11/2 पर सिमट गया, लेकिन 25 वर्षीय ब्रूक ने जवाबी हमला करना शुरू कर दिया. उन्होंने 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 110 रन बनाए. ब्रूक ने विल जैक्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी करके इंग्लिश टीम को मैच का रुख बदलने में मदद की.

जब 38वें ओवर में बारिश ने मैच को बाधित किया, तब इंग्लैंड डीएलएस स्कोर से काफी आगे था और इसलिए उसने 46 रनों से मैच जीत लिया. अपने शतक के साथ, ब्रूक ने वनडे शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के इंग्लैंड कप्तान होने के एलिस्टेयर कुक के 13 साल पुराने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। कुक ने 26 साल की उम्र में वनडे शतक लगाया था.

साथ ही, ऑस्ट्रेलिया की वनडे में 14 मैचों की जीत का सिलसिला हार के साथ खत्म हो गया. तीसरे वनडे में एलेक्स कैरी ने मेहमान टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की और 65 गेंदों पर नाबाद 77 रन बनाए और टीम को 304/7 का स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें : Watch: 'दो ही हाथ हैं', कोहली ने होटल स्टाफ से नहीं मिलाया हाथ, थैंक्यू बोल आगे बढ़े, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details