दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

31 साल के हो गए हैं हार्दिक पांड्या, दो-दो बार शादी के बाद भी तलाकशुदा, 'नो लुक शॉट' बना फेमस

Hardik Pandya Birthday : भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज 31 साल के हो गए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Hardik pandya
हार्दिक पांड्या जन्मदिन (ETV Graphics)

नई दिल्ली :भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 11 अक्टूबर 1993 को जन्में हार्दिक आज 31 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट करते बधाई दी है.

बीसीसीआई ने लिखा, 'ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 विजेता टीम के हिस्सा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं.' पांड्या आज भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का अहम हिस्सा हैं. वह डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी करते हैं. टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल राउंड में उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर हारा हुआ मैच जीत लिया.

वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने खतरनाकर दिख रहे हेनरिक क्लासेन को आउट कर मैच का रूख ही बदल दिया था. इस साझेदारी को तोड़ा और फिर आखिरी ओवर में 16 रन बचाकर भारत को 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जिताया. पांड्या ने 3 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 3 अहम विकेट लिए.

दो बार शादी करके भी है तलाकशुदा
हार्दिक पांड्या का हाल ही में अपनी पत्नी नताशा से तलाक हो गया था. टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी थी. हालांकि, पांड्या ने नताशा से 2-2 बार शादी की थी. दोनों बार अलग-अलग रीति रिवाजों से शादी हुई. फिलहाल पांड्या अपनी पत्नी से अलग रह रहे हैं और दोनों के एक बेटा भी है.

आईपीएल 2024 में किया गया था ट्रोल
हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया है. इसके बाद मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के फैंस नाराज हो गए. इस पूरे सीजन में हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से फ्लॉप रहे, जिसके कारण हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठे. पूरे आईपीएल सीजन के दौरान हार्दिक को मैदान से लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया.

हार्दिक फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में
हार्दिक फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलते नजर आ रहे हैं. जिसमें पांड्या अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. पहले मैच में हार्दिक द्वारा खेले गए नो लुक शॉट और दूसरे मैच में लिए गए शानदार कैच की इस समय खूब चर्चा हो रही है.

यह भी पढ़ें - पर्दे के पीछे धूप-बारिश में खूब मेहनत करता है क्रिकेट ग्राउंड स्टाफ, जानिए क्या होती है सैलरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details