दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

सड़क दुर्घटना का शिकार हुए मुशीर खान को मिलेगी बड़ी सजा! क्या BCCI लेगी ये लीगल एक्शन ? - Musheer Khan Road Accident

BCCI Take Action On Musheer Khan : भारत के युवा क्रिकेटर मुशीर खान सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए हैं. इस समय वो खतरे से बाहर हैं और लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

Musheer Khan
मुशीर खान (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: भारत के युवा क्रिकेटर मुशीर खान का शुक्रवार रात को कार एक्सीडेंट हो गया है. उस दुर्घटना में उनके गले में गंभीर चोट आई हैं. इस दौरान उनके साथ उनके पिचा भी कार में मौजूद थे. मुशीर के भाई सरफराज खान इस समय इंडियन क्रिकेट टीम के साथ कानपुर टेस्ट के लिए मौजूद है. जहां भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है.

कार एक्सीडेंट का शिकार हुए मुशीर खान
एमसीए की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि, '19 वर्षीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाज और बाएं हाथ के स्पिनर मुशीर खान शुक्रवार 27 सितंबर 2024 को अपने परिवार के साथ आजमगढ़ से लखनऊ की यात्रा करते समय सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए. वे 1 से 5 अक्टूबर 2024 तक होने वाले आगामी ईरानी कप में भाग लेने के लिए लखनऊ जा रहे थे.

मुशीर को फिलहाल लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है. वो होश में और बेहतर है. उनकी गर्दन में फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें कड़ी निगरानी में रखा गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) की मेडिकल टीमें उनकी प्रगति पर कड़ी निगरानी रख रही हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें उच्च स्तरीय देखभाल मिले. जब मुशीर को यात्रा के लिए चिकित्सकीय रूप से फिट माना जाएगा, तो उन्हें आगे के चांज के लिए और अतिरिक्त चिकित्सा उपचार के लिए मुंबई ले जाया जाएगा. इसके बाद ही उन पर आगे की इलाज किया जाएगा.

क्या मुशीर पर होगी लीगल कार्रवाई
एमसीए के एक पूर्व शीर्ष पदाधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर ईटीवी भारत को बताया कि मुशीर द्वारा टीम के साथ यात्रा न करने की कार्रवाई को 'अनुशासनहीनता' माना जाना चाहिए. मुंबई की टीमों के मैनेजर रह चुके अधिकारी ने कहा, 'आजकल, आयु वर्ग के खिलाड़ियों को पांच सितारा होटलों में ठहरने, हवाई यात्रा जैसी सभी सुविधाएं राज्य संघों द्वारा प्रदान की जाती हैं. अगर कोई खिलाड़ी संबंधित राज्य संघ की अनुमति के बिना खुद यात्रा करता है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए. मुशीर को ही क्यों, यह सभी खिलाड़ियों पर लागू होना चाहिए. एक समय था जब राज्य संघ के खिलाड़ियों को अपना पैसा खर्च करना पड़ता था, लेकिन अब स्थिति काफी बदल गई है'. आपको बता दें कि मुशीर खान ईरानी कप के लिए टीम के साथ यात्रा नहीं करके, अपने घर से स्टेडियम पहुंच रहे थे. उस समय ये हादसा हुआ.

जानिए है पूरा मामला
आपको बता दें कि मुशीर का शुक्रवार रात एक्सीडेंट हो गया. वो अपने पिता नौशाद के साथ लखनऊ आ रहे थे. जहां इकाना स्टेडियम में होने वाले ईरानी कप में उन्हे मुंबई की टीम से खेलना था. दुर्घटना में घायल मुशीर को राजधानी के मेदांता अस्पताल में देर रात भर्ती कराया गया था. मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर राकेश कपूर ने बताया कि, शुक्रवार देर रात मुशीर को घायल अवस्था में इमरजेंसी में भर्ती किया गया था. उनके हाथ में फ्रेक्चर था, जिसका ट्रीटमेंट कर उन्हे वार्ड में भर्ती कर दिया गया है. फिलहाल उन्हें डॉक्टरों की देख रेख़ में रखा गया है. डॉक्टर कपूर ने बताया फिलहाल उन्हें अगले कुछ माह बेड रेस्ट की सलाह दी गई है.

ये खबर भी पढ़ें: सरफराज खान के भाई मुशीर खान का हुआ भयंकर एक्सीडेंट, तीन बार पलटी गाड़ी
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details