दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अंतिम मैच से पहले भावुक पोस्ट की शेयर, लिखा -'ये आखिरी कुछ दिन' - Sunil Chhetri

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने जून में अपनी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. वह संन्यास की पहले ही घोषणा कर चुके है. उससे पहले उन्होंने भावुक पोस्ट शेयर की है. पढ़ें पूरी खबर...

By IANS

Published : May 29, 2024, 3:01 PM IST

sunil Chhetri shares emotional post
सुनील छेत्री (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली :पूरा फुटबॉल जगत 6 जून तक के दिनों की गिनती कर रहा है, जब खेल के प्रतीक सुनील छेत्री साल्ट लेक स्टेडियम में कुवैत के खिलाफ आखिरी बार ब्लू टाइगर्स की जर्सी पहनेंगे. छेत्री ने 16 मई को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए नौ मिनट के एक भावुक वीडियो में अपने संन्यास की घोषणा की. सुनील छेत्री ने अपने अंतिम मैच से पहले अपने विचार और मानसिकता को इंस्टाग्राम पर शेयर किया.

उन्होंने लिखा कि 'पिछले कुछ दिनों से मैं थोड़ी दुविधा में फंसा हुआ हूं. अब जबकि राष्ट्रीय टीम के साथ मेरे दिनों की संख्या हो गई है, तो मुझे कौन सा रास्ता अपनाना चाहिए - क्या मैं हर दिन, हर प्रशिक्षण सत्र को गिनूं? या मैं बिना यह सोचे कि यह कैसे खत्म होने वाला है, बस तैयार हो जाऊं? 'समय के साथ, मुझे बीच का रास्ता मिल गया, और हर एक दिन जब मैं मैदान पर होता हूँ, तो यह मेरे लिए एक आशीर्वाद होता है, जिसे मैंने कभी हल्के में नहीं लिया.

उन्होंने लिखा कि, इसलिए मैंने अपने सत्रों की गिनती करने का फैसला किया है, लेकिन गहरी कृतज्ञता के साथ. कोई आशंका नहीं है. इसके बजाय, खेल के प्रति, अपनी टीम के प्रति ऋणी होने की भावना है, कि मुझे यह करने का मौका मिला. अगर मैं कर सकता, तो मैं इस भावना को एक बॉक्स में कैद कर लेता. या इसके बजाय, मैं इसे अपने अगले प्रशिक्षण सत्र में ले जाता.

भारत बनाम कुवैत देश के लिए राष्ट्रीय टीम का सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर का अंतिम गेम होगा और छेत्री अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार तरीके से अंत करने की उम्मीद कर रहे होंगे. अगर उन्हें फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अगले दौर में आगे बढ़ना है, तो यह देश के लिए जीतना जरूरी है, क्योंकि उन्हें 11 जून को अपने अंतिम गेम में कतर में एक ताकतवर देश का सामना करना है.

छेत्री ने 16 मई को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए नौ मिनट के भावनात्मक वीडियो में अपने संन्यास की घोषणा की थी. ब्लू टाइगर्स की राष्ट्रीय टीम वर्तमान में भुवनेश्वर में प्रशिक्षण शिविर में है और दो महत्वपूर्ण मैचों की तैयारी कर रही है. खेल पर उनके प्रभाव ने लगभग दो दशकों तक देश भर में उनके प्रशंसकों को आकर्षित किया है. कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में कुवैत के खिलाफ होने वाला मैच एक भावनात्मक मुकाबला होगा, क्योंकि भारत अपने सबसे वफादार खिलाड़ी को विदाई देगा.

यह भी पढ़ें :दुबई में खास अंदाज में मनाया गया KKR की जीत का जश्न, बुर्ज खलीफा पर 'किंग खान' को ऐसे मिली बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details