दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

प्रियांशु राजावत ने मेन्स सिंगल, त्रिसा-गायत्री की जोड़ी ने महिला युगल क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह - Canada Open 2024

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत और त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए कनाडा ओपन 2024 के क्रमश: पुरुष एकल और महिला युगल क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 5, 2024, 3:30 PM IST

Priyanshu Rajawat, Treesa Jolly and Gayatri Gopichand
प्रियांशु राजावत, त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद (IANS Photo)

कैलगरी (कनाडा) : भारत के उभरते हुए युवा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत ने यहां अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए कनाडा ओपन एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. राजावत ने एकतरफा मुकाबले में जापान के ताकुमा ओबायाशी को सीधे गेम में हराया.

दुनिया के 39वें नंबर के खिलाड़ी राजावत ने 33वीं रैंकिंग वाले ओबायाशी को सिर्फ 38 मिनट में 21-19, 21-11 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में अब उनका सामना डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से होगा.

महिला युगल में तीसरी वरीयता प्राप्त त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने डेनमार्क की नताशा एंथोनिसेन और नीदरलैंड की एलिसा टी को अंतिम 16 के मुकाबले में 17-21, 21-7, 21-8 से मात दी. अब उनका सामना चीनी ताइपै की पेइ एस सियेह और एन जू हंग की जोड़ी से होगा.

वहीं, भारत की अनुपमा उपाध्याय और तान्या हेमंत की जोड़ी को निराशा हाथ लगी और यह जोड़ी दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.

पुरूष युगल में भारत के कृष्ण प्रसाद गारागा और के साई प्रतीक की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा. वहीं, मिश्रित युगल में रोहन कपूर और रूत्विका गाड्डे की जोड़ी को भी पराजय झेलनी पड़ी.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details