दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शाकिब अल हसन के साथ बीसीबी ने किया 'खेला', विदाई टेस्ट से पहले दिया बड़ा झटका

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विदाई टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Shakib Al Hasan
शाकिब अल हसन (IANS Photo)

नई दिल्ली : शाकिब अल हसन मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लाल गेंद की सीरीज के शुरुआती मैच से बाहर होने वाले हैं. शुक्रवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने प्रोटियाज के खिलाफ मैच शुरू होने से 3 दिन पहले अनुभवी ऑलराउंडर की जगह बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हसन मुराद को टीम में शामिल किया है.

विदाई टेस्ट नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन
शाकिब फिलहाल न्यूयॉर्क में रहते हैं और ढाका नहीं गए हैं. युवा और खेल सलाहकार ने बांग्लादेश के ऑलराउंडर को विरोध प्रदर्शनों की धमकी सामने आने के बाद स्वदेश नहीं लौटने की सलाह दी है. 37 वर्षीय शाकिब ने बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों पर अपनी चुप्पी के लिए पिछले हफ्ते माफी मांगी थी.

हसन मुराद बांग्लादेश टीम में शामिल
बीसीबी ने पुष्टि की है कि अनकैप्ड टेस्ट खिलाड़ी हसन मुराद टीम में शाकिब की जगह लेंगे. मुराद ने 2021 में अपने डेब्यू के बाद से अपने 30 प्रथम श्रेणी मैचों में 136 विकेट लिए हैं. स्पिनर ने 2023 में एशियाई खेलों में राष्ट्रीय टीम के लिए डेब्यू किया, जहां उन्होंने टीम के लिए 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले.

21 आक्टूबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज
बता दें कि, बांग्लादेश दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा. सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर से शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में शुरू होगा. वहीं, दूसरा मुकाबला 29 अक्टूबर से खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम:
नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुशफिकुर रहीम, लिटन कुमार दास (विकेटकीपर), जाकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, नाहिद राणा, हसन मुराद.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details