दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से हराया, टीम इंडिया का जीत से आगाज

IND vs PAK : ACC पुरुष T20 इमर्जिंग एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ACC Mens T20 Emerging team Asia Cup
भारतीय बनाम पाकिस्तान (ANI PHOTO)

नई दिल्ली : ACC पुरुष T20 इमर्जिंग एशिया कप के मुकाबले मेंभारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7 रन से हरा दिया. आज शनिवार को दोनों देशों की उभरती हुई प्रतिभाएं एक दूसरे के आमने सामने थी जहां, मस्कट के ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान शाहीन को पटखनी दी.

भारत ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 20 ओवर में 183 रन लगा दिए. भारत की तरफ से कप्तान तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 43 रन की पारी खेली. इसके अलावा भारतीय टीम के उभरते हुए स्टार बल्लेबाजी अभिषेक शर्मा ने 35, प्रभासिमरन सिंह ने 36 और नेहाल वढ़ेरा ने 35 रन बनाए.

भारत के 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 176 रन ही बना पाई. पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हारिस ने पहली ही गेंद पर छक्का लगाया, हालांकि उससे अगली ही गेंद पर गेंदबाज कंबोज ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. पारी के तीसरे ओवर में पाकिस्तान शाहीन को दूसरा बड़ा झटका लगा जब उसके बल्लेबाज उमर युसुफ कंबोज की गेंद पर कैच आउट हो गए.

इसके बाद पाकिस्तान शाहीन के बल्लेबाज यासिर खान ने 33 बनाकर आउट हुए. पाकिस्तान की तरफ से अरफात मिन्हास ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली. कासिम अकरम ने 27 और अब्दुल समद ने ताबड़तोड़ 25 रन बनाए. समद की बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को आखिरी ओवर तक मैच में बनाए रखा.

आखिरी ओवर ने भरा रोमांच
पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 6 गेंदों में 17 रन की जरूरत थी. अंशुल ने पहली गेंद पर समद को कैच आउट कराया. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए जमान ने दूसरी गेंद पर एक रन लिया. तीसरी गेंद पर उनके बल्ले से कट लगकर विकेटकीपर के पास से चौका हो गया. चौथी गेंद पर अब्बास ने सिंगल नहीं लिया और पांचवी गेंद खाली निकलते ही भारतीय टीम ने मैच अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान की गेंदबाजी प्रदर्शन
पाकिस्तान की तरफ से अब्बास अफरीदी ने सबसे ज्यादा रन लुटाए. उन्होंने 3 ओवर में 14 की औसत से 42 रन दिए जबकि एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. इसके अलावा सुफियान मुकीम ने 2, मुहम्मद इमरान, जमान खान, कासिम अकरम ने 1-1 विकेट लिया.

भारत-पाकिस्तान आज आमने-सामने
दोनों टीमें जीत के साथ अपने अभियान की शानदार शुरुआत करना चाहेंगी. भारत A की टीम में कम से कम चार खिलाड़ी हैं जो पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, जैसे कप्तान तिलक वर्मा, राहुल चाहर, आक्रामक सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर.

भारत का गेंदबाजी प्रदर्शन
भारत की तरफ से अंशुल कंबोज ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा रसिख सलाम ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं, निशांत सिंधु ने भी 2 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें - 36 साल बाद हार से बचने के लिए बारिश के सहारे टीम इंडिया, आखिरी दिन ऐसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details