मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शनिदेव उल्टी चाल से बैठेंगे न्याय सिंहासन पर, ये राशियां जलाएंगी दीपावली पर खुशियों का दिया - Shani Vakri Dasha Rashifal

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 29, 2024, 6:08 PM IST

Updated : Jul 29, 2024, 7:09 PM IST

शनिदेव की दृष्टि जिस राशि पर पड़ती है, उसकी परेशानियां शुरू हो जाती है. अभी शनि उल्टी चाल चल रहे हैं, लेकिन बहुत जल्द वह अपनी चाल बदलने वाले हैं. ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से जानिए शनि की चाल से किन तीन राशियों पर किस्मत बदलने वाली है.

SHANI VAKRI DASHA RASHIFAL
शनिदेव उल्टी चाल से बैठेंगे न्याय सिंहासन पर (ETV Bharat)

Shani Dasha Diwali Astrology: शनि को काफी क्रूर ग्रह माना जाता है और ऐसा माना जाता है कि जिस भी राशि में शनि की दृष्टि पड़ती है. उस राशि के मुश्किल वक्त की शुरुआत हो जाती है. शनि समय-समय पर अपनी चाल बदलते रहते हैं. अभी शनि वक्री अवस्था में है, उल्टी चाल चल रहे हैं, लेकिन नवंबर में शनि मार्गी हो जाएंगे. जिसका कई राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा.

शनिदेव बदलेंगे अपनी चाल

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि शनिदेव अभी अपनी स्वराशि कुंभ राशि में ही वक्री अवस्था में है. मतलब उल्टी चाल चल रहे हैं और नवंबर में दीवाली के बाद 15 नवंबर को शनि देव कुंभ राशि में ही मार्गी अवस्था में हो जाएंगे, मतलब सीधी चाल चलेंगे. जब शनिदेव अपनी सीधी चाल चलना शुरू कर देंगे, तो कुछ राशियों पर बहुत ही अच्छा असर पड़ेगा. तीन राशियां तो ऐसी हैं, जिनकी किस्मत बदल सकती है.

जिन तीन राशियों के लिए बहुत शुभ फल लेकर शनि देव आएंगे. उसमें मिथुन राशि, वृश्चिक राशि, और कुंभ राशि है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों की बात करें तो दीवाली बाद 15 नवंबर से जब शनि देव मार्गी अवस्था में होंगे. सीधी चाल चलेंगे तो मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ फल लेकर आ रहे हैं, क्योंकि आर्थिक आय के साधन इनके बढ़ेंगे. धन लाभ के कई योग बनेंगे. धन कमाने के कई रास्ते खुलेंगे. जिन मुश्किल हालातों से गुजर रहे थे, वो हालात अब सुधरेंगे. नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे. व्यापार में सफलता मिलेगी. भाग्य आपका हर काम में साथ देगा और सबसे बड़ी बात आपका जो फंसा हुआ पैसा था, उसके वापस आने के भी आसार बनेंगे.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो इस राशि के जातकों के लिए भी अच्छे समय की शुरुआत होगी. धन लाभ के योग बनेंगे. आपके व्यापार में विस्तार होगा, कार्य क्षेत्र में प्रमोशन के योग बनेंगे. सुख समृद्धि के नए रास्ते खुलेंगे. जीवन आपका सुखमय होगा, जो मुश्किल समय चल रहा था, जो हर काम बनते- बनते बिगड़ जा रहे थे, अब वो काम बनने लगेंगे.

यहां पढ़ें...

शनि की तीसरी नजर बढ़ा सकती है टेंशन, ये 3 राशि वाले रहें सावधान, जानिए कहां विराजमान हैं शनि महाराज

शनि की ढैय्या सबसे खतरनाक, ये अचूक उपाय तुरंत दिलाएगी राहत, जानिए कब सबसे ज्यादा खतरा

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो शनि के सीधी चाल चलने से दीवाली के बाद कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छे समय की शुरुआत होगी, क्योंकि शनि की ये स्वराशि है. अब यहां 15 नवंबर से शनि देव सीधी चल चलेंगे. ऐसे में कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छे समय की शुरुआत होगी. रोजगार के नए साधन खुलेंगे. जो काम आपके नहीं हो रहे थे, परेशानियां आ रही थी वह काम अब बनेंगे. नौकरी में भी तरक्की के योग बनेंगे. प्रमोशन का योग बनेगा. साथ ही काफी लंबे समय से जिन मुश्किल हालातों का सामना कर रहे थे. वो हालात अब आपके सुधरेंगे किस्मत का आपको साथ मिलेगा.

Last Updated : Jul 29, 2024, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details