दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

'दूसरों को मरने के लिए भेज रहे, खुद जी रहे लग्जरी लाइफ', सिनवार की पत्नी के पास दिखा 27 लाख का बैग, इजराइल का दावा

इजराइल ने दावा किया है कि याह्या सिनवार की पत्नी एक फुटेज में लगभग 27 लाख रुपये का हैंडबैग लेकर जा रही है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 10 hours ago

सिनवार की पत्नी के पास दिखा 27 लाख का बैग
सिनवार की पत्नी के पास दिखा 27 लाख का बैग (X @israel)

तेलअवीव: इजराइली सेना ने सात अक्टूबर 2023 को हुए हमले के मास्टरमाइंड याह्या सिनवार को हाल ही में मार गिराया था. इस बीच इजराइल ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें सिनवार को अपनी पत्नी और परिवार के साथ एक सुरंग से भागते हुए दिखाया गया है.

इजराइल ने रविवार को दावा किया कि याह्या सिनवार की पत्नी इजराइल रक्षा बलों (IDF) द्वारा जारी एक फुटेज में 32,000 डॉलर (लगभग 27 लाख रुपये) का हैंडबैग लेकर जा रही है.

इजराइल का दावा है कि वीडियो में मारे गए हमास प्रमुख और उनके परिवार को पिछले साल 7 अक्टूबर को गाजा स्थित समूह द्वारा इजराइल की धरती पर आतंकवादी हमले से कुछ घंटे पहले एक भूमिगत सुरंग के माध्यम से भागते हुए देखा जा सकता है.

32 हजार डॉलर का बैग
इजराइल के विदेश मंत्रालय की ओर से संचालित एक्स हैंडल पर एक पोस्ट में कहा गया है कि इस तस्वीर में सिनवार की पत्नी 7 अक्टूबर से एक रात पहले सुरंगों में घुसते हुए देखी गई है. इसे देखिए - 32,000 डॉलर का हर्मीस बिर्किन बैग पकड़े हुए! जबकि गाजा के लोग हमास के अधीन कठिनाई झेल रहे थे. वहीं, सिनवार और उसका परिवार बेशर्मी से लग्जरी में जी रहे थे, दूसरों को मरने के लिए भेज रहे थे.

आईडीएफ के अरबी भाषा के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अविचाय एड्राई ने इस दावे को दोहराया. उन्होंने सिनवार के परिवार द्वारा भोगी गई शानदार जिंदगी की तुलना गाजा के अधिकांश निवासियों द्वारा अनुभव की जाने वाली गरीबी से की, जिनके पास खाने के लिए पर्याप्त पैसे तक नहीं हैं.

लग्जरी सामान निर्माता कंपनी हर्मीस का बैग
बता दें कि1984 में बनाना शुरू किया गया बिर्किन बैग फ्रांसीसी लक्जरी सामान निर्माता कंपनी हर्मीस का प्रोडक्ट है. नवंबर 2011 में हमास नेता ने अपने से 18 साल छोटी समर मुहम्मद अबू ज़मर से शादी की थी. उनके तीन बच्चे हैं.

सिनवार 29 अक्टूबर को 62 साल का होने वाला था. उसने जुलाई में ईरान की राजधानी तेहरान में कथित तौर पर इजराइल द्वारा हत्या के बाद हमास प्रमुख के रूप में इस्माइल हानिया की जगह ली थी.इस हमले में हनीयाह का एक अंगरक्षक भी मारा गया, जिसने इजराइल और ईरान के बीच तनाव को फिर से बढ़ा दिया.

यह भी पढ़ें- याह्या सिनवार की मौत से बौखलाया ईरान, बोला- अब दिखेगा 'प्रतिरोध'

ABOUT THE AUTHOR

...view details