दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

तुर्की में आतंकी हमला, एविएशन कंपनी के हेडक्वार्टर के बाहर हुआ धमाका, तीन की मौत, 5 घायल

तुर्की में आतंकी हमला हुआ है. हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए.

तुर्की में आतंकी हमला
तुर्की में आतंकी हमला (Twitter@EBluemountain1)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

अंकारा: तुर्की की एविएशन कंपनी तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (TUSAS) के मुख्यालय के बाहर विस्फोट हुआ है. अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है.तुर्की के इंटीरियर मिनिस्टर ने कहा कि रक्षा और एयरोस्पेस कंपनी के मुख्यालय पर हुए आतंकवादी हमले में कई लोग मारे गए हैं.

स्थानीय मीडिया ने एक जोरदार विस्फोट की सूचना दी और तुर्की की राजधानी अंकारा में घटनास्थल पर गोलीबारी की फुटेज दिखाई. इंटीरियर मिनिस्टर अली येरलिकाया ने एक्स पर कहा, "अंकारा के कहरामन काजान में TUSAS फैसिलिटीज पर आतंकवादी हमला किया गया है."

हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए हैं. यह जानकारी एक स्थानीय अधिकारी ने दी. वहीं कहरमकजां जिले के मेयर सेलिम सिरपानोग्लुम ने ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि राजधानी अंकारा के बाहरी इलाके में स्थित कंपनी पर हमले से उत्पन्न स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है, लेकिन वे अधिक जानकारी नहीं दे सके.

कई लोगों की मौत
दुर्भाग्य से हमले में कई लोग शहीद हुए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं. फिलहाल हताहतों और मौतों की सही संख्या अभी स्पष्ट नहीं है. यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि नवीनतम हमले के पीछे कौन था. बता दें कि कुर्द उग्रवादियों, इस्लामिक स्टेट समूह और वामपंथी चरमपंथियों ने अतीत में भी देश में ऐसे हमले किए हैं.

हमले की तस्वीरें आई सामने
कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि आत्मघाती हमला हुआ था.इस हमले के बाद इमरजेंसी सर्विस को घटनास्थल पर भेजा गया. इस बीच हमले की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. इन तस्वीरों में तुर्की एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज के एंट्री गेट के सामने धुएं का गुबार देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- नरभक्षियों से मिला इंडियन यूट्यूबर, घने जंगलों में रहते है ये लोग, शेयर किया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details