दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

कुवैत अग्निकांड: सामने आई आग लगने की वजह, इमारत में रहते थे 160 से ज्यादा मजदूर, कई जिंदा जले - Kuwait Building Fire

Kuwait Building Fire: कुवैत में रिहायशी इमारत में आग लगने से 49 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 40 भारतीय कामगार बताए जा रहे हैं. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किचन में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया था. जिसके बाद इमारत में आग लग गई.

Kuwait Building Fire
कुवैत अग्निकांड (ANI)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 12, 2024, 11:08 PM IST

दुबई: कुवैत में एक रिहायशी इमारत में आग लगने से 49 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 40 भारतीय कामगार बताए जा रहे हैं, जो तमिलनाडु और केरल के रहने वाले थे. हालांकि अभी शवों की पहचान नहीं हुई है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस भयावह घटना के बाद दिल्ली में उच्चस्तरीय बैठक की और भारतीयों की स्थिति का जायजा लिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे पहले 6 मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर एक चिकन में आग लगी और तेजी से फैल गई. रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किचन में रखे सिलेंडर में विस्फोट हो गया था, जिसके बाद इमारत में आग लगी और चंद मिनट में आग की लपटें पूरी इमारत में फैल गईं.

कुवैत के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इमारत में 160 से अधिक कामगार रह रहे थे. इनमें अधिकांश भारतीय थे. अधिकारियों ने कहा कि आग इतनी तेजी से फैली कि लोगों को इमारत से बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और सभी अंदर में फंस गए थे. आपात सेवा के कर्मियों द्वारा कई लोगों को सुरक्षित निकाला गया, जिसमें से 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

कुवैत के आंतरिक मंत्री शेख फहद अल-यूसुफ ने इस घटना के लिए भवन के मालिक को जिम्मेदार ठहराया है और उसे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें-कुवैत की इमारत में भीषण आग लगने से 49 की मौत, कई भारतीय शामिल, पीएम मोदी ने दुख जताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details