दिल्ली

delhi

पाकिस्तान : प्रमुख तालिबान कमांडर सहित सात आतंकवादी गिरफ्तार

By PTI

Published : Feb 17, 2024, 4:04 PM IST

Taliban commander arrested in Pakistan: पाकिस्तान में एक तालिबान कमांडर समेत सात आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. आतंकवादियों के पास से एक हथगोला, 3,048 ग्राम विस्फोटक, दो आईईडी, छह डेटोनेटर और प्रतिबंधित साहित्य बरामद किया गया है.

Taliban commander arrested in Pakistan
सात आतंकवादी गिरफ्तार

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने शनिवार को एक प्रमुख तालिबान कमांडर समेत सात आतंकवादियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करने का दावा किया.

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के प्रवक्ता ने कहा कि उसने प्रांत के विभिन्न जिलों में खुफिया जानकारी पर आधारित कई अभियान चलाए और सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के पास से हथियार, विस्फोटक और अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई है.

उन्होंने कहा कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक प्रमुख कमांडर हसनैन मोआविया को लाहौर से लगभग 400 किलोमीटर दूर बहावलपुर में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए अन्य आतंकवादी प्रतिबंधित संगठनों - टीटीपी, अल-कायदा और लश्कर-ए-झांगवी से संबंधित थे.

आतंकवादियों के पास से एक हथगोला, 3,048 ग्राम विस्फोटक, दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), छह डेटोनेटर और प्रतिबंधित साहित्य बरामद किया गया है.

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों ने प्रांत में हमला करने की योजना बनाई थी और वे उन शहरों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाना चाहते थे. यहीं से उन्हें गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने आतंकवादियों के खिलाफ सात मामले दर्ज किए हैं और उन्हें आगे की जांच के लिए अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान में पुन: मतगणना के दौरान गोलीबारी में दो लोगों की मौत, 14 घायल


ABOUT THE AUTHOR

...view details